Lok Saha Election 2024: सपा की सहयोगी पल्लवी पटेल की पार्टी ने 3 सीटों पर ठोकी दावेदारी, अखिलेश यादव ने साधी चुप्पी

UP Lok Saha Election 2024: चुनाव की लड़ने की घोषणा के बीच पार्टी की ओर से इन 3 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है.
Lok Saha Election, Pallavi Patel

पल्लवी पटेल

UP Lok Saha Election 2024: 18वीं लोकसभा के लिए देश में चुनावी प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों की ओर से हलचल तेज हो गई है. इसी बीच लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी के सियासत से बड़ी खबर सामने आई है. अपना दल(कमेरावादी) यूपी की 3 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. बता दें कि चुनाव की लड़ने की घोषणा के बीच पार्टी की ओर से इन 3 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है.

फूलपुर, मिर्जापुर और कौशांबी पर दावेदारी

अपना दल(कमेरावादी) ने तीन सीट फूलपुर, मिर्जापुर और कौशांबी से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. पार्टी की कार्यवाहक अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने इसका ऐलान कर दिया है. वहीं पार्टी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि पार्टी ‘INDI’ गधबंधन के तहत तीन सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है.

समाजवादी पार्टी ने चुप्पी साधी

बताते चलें कि यह सीटें ‘INDI’ गधबंधन के तहत समाजवादी पार्टी के खाते में हैं. हालांकि, उन्होंने सपा से बातचीत कर इन सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है या नहीं, इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है अभी. वहीं अपना दल कमेरावादी पर अभी तक उसकी गठबंधन साथी समाजवादी पार्टी ने चुप्पी साध रखी है.

केंद्रीय कार्य समिति की बैठक में फैसला

बता दें कि बुधवार को पार्टी की केंद्रीय कार्य समिति की बैठक आयोजित की गई. मीटिंग के बाद पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा, ‘हम विपक्षी गठबंधन में लंबे समय से हैं. हम उनकी सभी मीटिंग में शामिल हुए हैं. हम उनके साथ हैं और इसके तहत ही हमने तीन सीटों की घोषणा की है.’

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव से नाराजगी के बाद आगे क्या होगी पल्लवी पटेल की रणनीति? इस वीडियो के जरिए दिया संकेत

राज्यसभा चुनाव में भी दिखे मतभेद

बता दें कि दोनों नेताओं के बीच यूपी में राज्यसभा चुनाव में भी मतभेद देखने को मिले. उस दौरान ये भी खबर आई थी कि सपा चीफ अखिलेश यादव और अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल के बीच फोन पर बहस हुई थी. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या अपना दल कमेरावादी ने 3 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान खुद ही किया है.

ज़रूर पढ़ें