Lok Sabha Election 2024: मायावती ने जौनपुर सीट पर किया ‘खेला’, बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को बनाया प्रत्याशी, BJP-सपा के लिए हो सकती मुश्किल

UP Lok Sabha Election 2024: BSP ने बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को जौनपुर से लोकसभा का प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है. जौनपुर में मंगलवार को आयोजित होने वाले BSP की जिला स्तरीय बैठक में इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी.
UP Lok Sabha Election, Srikala wife of Bahubali Dhananjay Singh

मायावती ने जौनपुर सीट पर किया ‘खेला’, बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को बनाया प्रत्याशी

UP Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत उबाल पर है. इस बीच उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी(Bahujan Samaj Party) ने बड़ा खेला कर दिया है. BSP ने बाहुबली धनंजय सिंह(Dhananjay Singh) की पत्नी श्रीकला को जौनपुर से लोकसभा का प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है. जौनपुर में मंगलवार को आयोजित होने वाले BSP की जिला स्तरीय बैठक में इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी. मंडल प्रभारी धनश्याम सिंह खरवार ने इस बात की पुष्टी की है. वहीं, जौनपुर की दूसरी सीट मछली शहर से कृपाशंकर सरोज को BSP ने अपना प्रत्याशी बनाया है.

BSP ने 2019 में दर्ज की थी जीत

बता दें कि श्रीकला को BSP का टिकट भारतीय जनता पार्टी समेत समाजवादी पार्टी के लिए भी भी बड़ा झटका माना जा रहा है. श्रीकला(Srikala) इस समय BJP की सहयोगी अपना दल से ही जौनपुर की जिला पंचायत सदस्य चुनी गई हैं. साल 2019 में श्याम सिंह यादव सपा-बसपा गठबंधन उम्मीदवार थे और उन्होंने BJP के केपी सिंह को 80 हजार वोटों से हराया था. ऐसे में मायावती का यह फैसला BJP के लिए खतरे की घंटी साबिक हो सकता है. BJP से उन्हें टिकट दिए जाने के बाद जौनपुर सीट की लड़ाई रोचक होने की उम्मीद है. मालूम हो कि धनंजय सिंह BJP के टिकट पर ही साल 2009 में सांसद चुने गए थे.

खुद चुनाव लड़ने की तैयारी में थे धनंजय

गौरतलब है कि, इस बार फिर बाहुबली धनंजय सिंह खुद लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे. जिस दिन BJP ने जौनपुर से कृपाशंकर सिंह के नाम का ऐलान किया, उसी दिन धनंजय ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. लेकिन इसके दो दिन बाद ही रंगदारी और अपहरण के मामले में उन्हें कोर्ट ने सात साल की सजा सुना दी और उन्हें जेल भेज दिया गया. सजा का ऐलान होने के बाद बाहुबली धनंजय सिंह ने आरोप लगाया कि उन्हें चुनाव से रोकने के लिए ही BJP की ओर से षड्यंत्र रचा गया है.

यह भी पढ़ें: UP News: बाहुबली धनंजय सिंह की बढ़ी मुश्किलें! 7 साल की सजा पर इलाहाबाद HC से नहीं मिली राहत

जौनपुर सीट पर सभी नए चेहरे

बता दें कि जौनपुर सीट पर चुनाव लड़ रही सभी पार्टियों ने नए चेहरों को मौका दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने केपी सिंह के स्थान पर कृपा शंकर सिंह को टिकट दिया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी सरकार में मंत्री रहे बाबू सिंह कुशवाहा को अपना प्रत्याशी बनाया है. अब वहीं बहुजन समाज पार्टी की ओर से धनंजय की पत्नी श्रीकला सिंह को टिकट दिए जाने के बाद सभी दलों के उम्मीदवार नए हो गए हैं. ऐसे में इस सीट पर चुनावी महासमर में दिलचस्प लड़ाई होने की उम्मीद जताई जा रही है.

ज़रूर पढ़ें