Lok Sabha Election 2024: 100 साल के संबंध, भावनात्मक अपील… राहुल के कितना काम आएगा बहन प्रियंका का कैंपेन?

Lok Sabha Election 2024: प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) रायबरेली सीट पर वोटर्स को लुभाने के लिए लगातार छोटी-छोटी नुक्कड़ सभाओं के जरिए जनसंवाद कर रही हैं.
Lok Sabha Election, Rahul Priyanka, Priyanka Gandhi

राहुल के कितना काम आएगा बहन प्रियंका का कैंपेन?

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का शोर जारी है. इस बीच उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज है. सूबे के सबसे हाई प्रोफाइल सीट रायबरेली में राजनीति उबाल पर है. कांग्रेस ने इस सीट पर नामांकन के आखिरी दिन राहुल गांधी को प्रत्याशी घोषित किया. पहले माना जा रहा था कि वह अमेठी से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पूरे देश में घूमकर पार्टी के लिए जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर रायबरेली सीट पर राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) उनके लिए माहौल तैयार कर रही हैं.

‘नेहरू-गांधी परिवार के 100 साल के संबंधों की चर्चा’

दरअसल, प्रियंका गांधी(Rahul gandhi) रायबरेली सीट पर वोटर्स को लुभाने के लिए लगातार छोटी-छोटी नुक्कड़ सभाओं के जरिए जनसंवाद कर रही हैं. प्रियंका गांधी की कोशिश यह है कि राहुल गांधी के रायबरेली पहुंचने से पहले उनके पक्ष में एक राजनीतिक जमीन तैयार की जाए. इससे राहुल गांधी रायबरेली के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों की सीटों पर भी अपने मौजूदगी दिखा सके. रायबरेली में प्रियंका गांधी नेहरू-गांधी परिवार के 100 साल के संबंधों की बात करके एक भावनात्मक संदेश दे रही हैं और लगातार लोगों से नुक्कड़ सभाओं के जुड़ रही हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: चौथे चरण के मतदान के लिए थमा चुनाव प्रचार का शोर, इन दिग्गजों की साख दांव पर

मां सोनिया गांधी के चुनावी कैंपेन को भी किया है मैनेज

गौरतलब है कि पिछले दो दिनों में प्रियंका गाधी रायबरेली के बछरावां और रायबरेली सदर विधानसभा क्षेत्रों में 25 से ज्यादा नुक्कड़ सभाएं की हैं और 7 जनवरी 1921 के मुंशीगंज नरसंहार का जिक्र भी किया है, जिसे नेहरू-गांधी परिवार के रायबरेली से संबंध को एक अहम चुनावी मुद्दा बनाया जा सके. बता दें कि राहुल गांधी के रायबरेली में दो कैंपेन ज्यादा चर्चा में हैं. इसमें से पहला है ‘सेवा के 100 साल’ और दूसरा है ‘रायबरेली के राहुल’. इस बीच दिलचस्प बात है कि रायबरेली में राहुल के लिए इस बार प्रचार कर रही प्रियंका गांधी पहले अपनी मां सोनिया गांधी के लिए चुनावी कैंपेन को भी मैनेज करती रही हैं.

ज़रूर पढ़ें