Lok Sabha Election 2024: सपा को मिला AAP का साथ, अखिलेश यादव से मुलाकात कर संजय सिंह ने किया बिना शर्त समर्थन का ऐलान

Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव को आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने पार्टी का समर्थन दे दिया है. अब AAP नेता और कार्यकर्ता सपा के प्रत्याशियों को जिताने के लिए एकजुट होकर काम करेंगे.
Lok Sabha Election, Akhilesh Yadav and Sanjay Singh

अखिलेश यादव और संजय सिंह

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान में सिर्फ 7 दिन ही बचे हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को बड़ा समर्थन मिला है. अखिलेश यादव को आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने पार्टी का समर्थन दे दिया है. अब AAP नेता और कार्यकर्ता सपा के प्रत्याशियों को जिताने के लिए एकजुट होकर काम करेंगे.

‘तानाशाह के खिलाफ एकजुट करने का चुनाव’

दरअसल, शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे AAP सांसद संजय सिंह ने अखिलेश यादव से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया. संजय सिंह ने कहा कि जब हमारी पार्टी के संयोजक को जेल में डाला गया तो समाजवादी पार्टी ने हमारा साथ दिया. इस लड़ाई में सपा और अखिलेश यादव के हम लोग आभारी हैं. यह चुनाव सामान्य चुनाव नहीं है, लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है, साहेब आंबेडकर के संविधान को बचाने का चुनाव है. तानाशाह के खिलाफ लोगों को एकजुट करने का यह चुनाव है.

कांग्रेस के साथ भी करेंगे बैठक- संजय सिंह

संजय सिंह ने आगे कहा कि सपा के जितने भी प्रत्याशी हैं, सभी को जिताने के लिए आप के एक-एक कार्यकर्ता काम करेंगे. सभी AAP पदाधिकारी सपा के लिए काम करेंगे. इस दौरान संजय सिंह ने यह भी साफ किया कि AAP उन्हें बिना शर्त समर्थन दे रही है और कोई मांग नहीं है. उन्होंने कहा कि भारत के संविधान को बचाने के लिए हम लोग ‘INDI’ गठबंधन के प्रत्याशियों को जीत दिलाने का काम करेंगे. अब कांग्रेस के नेताओं संग भी बैठक करेंगे. उनके लोगों को भी हम पूरा समर्थन देने का काम करेंगे.

यह भी पढ़ें: ‘हमारे CM और दो मंत्री जेल में’, पूर्व AAP मंत्री Rajkumar Anand का पत्र आया सामने, लिखा- दिल्ली की जनता के साथ हुआ सबसे बड़ा छल

पूरी दुनिया यह सब देख रही है- अखिलेश यादव

संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा चीफ अखिलेश यादव ने कहा कि जो चीजें प्रधानी के चुनाव में देखते थे वह अब लोकसभा के चुनाव में हो रहा है. चुने हुए सीएम पर झूठे मुकदमे लगाकर उन्हें जेल भेज दिया गया. जिन एजेंसियों को आगे करके दो सीएम को जेल भेजा गया, उन्हीं एजेंसिंयों के सहारे महाराष्ट्र में सरकार बदली गई. पूरी दुनिया यह सब देख रही है. संजय सिंह को भी परेशान किया गया और इन पर भी झूठे मुकदमे लाद कर जेल भेजा गया. लोकतंत्र में जिन पर परेशानियां डाली गई हैं वही विजयी होता है. हम लोग इसी तरह विजयी होंगे.

ज़रूर पढ़ें