Lok Sabha Election: BJP उम्मीदवारों की लिस्ट से पहले वीके सिंह ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, सत्यदेव पचौरी ने भी आज ही किया था मना

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह(VK Singh) ने आगामी चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर इस बात की जानकारी दी है.

Lok Sabha Election, VK Singh

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में सियासी हलचल तेज हो गई हैं. वहीं राजनीतिक दलों की ओर से उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा भी की जा रही है. वहीं इस बीच कई नेता आगमी लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर रहे हैं. वहीं अब इस लिस्ट में एक और BJP सांसद का नाम जुड़ गया है. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह(VK Singh) ने आगामी चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर इस बात की जानकारी दी है. इससे पहले सत्यदेव पचौरी ने भी आगामी चुनाव लड़ने से मना कर दिया है.

‘यह निर्णय मेरे लिए आसान नहीं’

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा, ‘भावनाओं के साथ, मैंने एक कठिन, परंतु विचारपूर्ण निर्णय लिया है. मैं 2024 के चुनावों में नहीं लड़ूंगा. यह निर्णय मेरे लिए आसान नहीं था, परंतु मैंने इसे अपने दिल की गहराइयों से लिया है. मैं अपनी ऊर्जा और समय को नई दिशाओं में ले जाना चाहता हूं, जहां अपने देश की सेवा अलग तरीके से कर सकूं.

‘राष्ट्र की सेवा में अपना सारा जीवन समर्पित’

इससे पहले उन्होने लिखा, ‘मैंने सैनिक के रूप में इस राष्ट्र की सेवा में अपना सारा जीवन समर्पित किया है. पिछले 10 वर्षों से, मैंने गाजियाबाद को एक विश्व स्तरीय शहर बनाने के सपने को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है. इस यात्रा में, देश और गाजियाबाद के नागरिकों के साथ-साथ भाजपा के सदस्यों का जो विश्वास और प्रेम मुझे प्राप्त हुआ है, उसके लिए मैं आभारी हूं. यह भावनात्मक बंधन मेरे लिए अमूल्य है.’अपने पोस्ट के अंत में उन्होंने सभी को धन्यवाद देते हुए लिथा, ‘आगे भी मैं देश और सब नागरिकों के प्रति अपनी सेवा जारी रखूंगा, बस एक नए रूप में.

सत्यदेव पचौरी ने भी किया इनकार

वहीं इससे पहले कानपुर से बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उन्होंने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा, ‘आप सभी को अवगत कराना है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में मैं प्रतिभाग नहीं करना चाहता हूं. इस निर्णय से मैंने प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष(जेपी नड्डा) को अवगत करा दिया है. उन्होंने आगे लिखा कि वह पार्टी की ओर से दिए जाने वाले दायित्वों का निर्वहन करते रहेंगे.

ज़रूर पढ़ें