Lok Sabha Election: ‘विपक्षी गठबंधन बनाने का आइडिया नीतीश का नहीं’, खड़गे का बड़ा दावा, बोले- राहुल ने कहा था सभी को करना है इकट्ठा

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि विपक्षी ‘INDI’ गठबंधन बनाने का आइडिया बिहार के सीएम नीतीश कुमार का नहीं था.

Mallikarjun Kharge and CM Nitish Kumar, Lok Sabha Election 2024

मल्लिकार्जुन खड़गे और सीएम नीतीश कुमार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी हलचल तेज हो गई है. इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि विपक्षी ‘INDI’ गठबंधन बनाने का आइडिया बिहार के सीएम नीतीश कुमार का नहीं था. साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनकी ओर से कौन चेहरा होगा.

हर नेता को बुलाकर हम बात करेंगे- खड़गे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन कहा कि विपक्षी ‘INDI’ गठबंधन बनाने का विचार बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने नहीं दिया था. 29 मार्च, शुक्रवार को मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि INDI’ गठबंधन आइडिया नीतीश कुमार का नहीं था. हुआ यूं था कि मेरे आवास पर राहुल गांधी ने कहा था कि हमें सभी को इकट्ठा करना है. इसके बाद तय हुआ कि हर नेता को बुलाकर हम बात करेंगे और उनसे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर लड़ने का प्रस्ताव देंगे.

‘हमने कई दलों के नेताओं को घर बुलाया’

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि इसी के तहत हमने कई दलों के नेताओं को घर बुलाया. इनमें शरद पवार, तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार और डीएमके पार्टी के लोग शामिल थे. हमने इसी तरह कई पार्टियों के नेताओं के साथ बातचीत की. यह तो बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने की बात है कि नीतीश कुमार इसके पीछे हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: बिहार में INDI गठबंधन में सीट शेयरिंग का ऐलान, 26 पर RJD और 9 पर कांग्रेस, पप्पू यादव के हाथ से निकली पूर्णिया सीट

‘हमारे पास देश की 140 करोड़ जनता’

मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया कि असल में तो हमने सबको बुलाकर बैठक की और सबको इकट्ठा किया था. वहीं पीएम मोदी के सामने कांग्रेस की ओर से चुनाव में चेहरा कौन होगा, इस सवाल पर कांग्रेस चीफ ने कहा कि हमारे पास देश की 140 करोड़ जनता है और जनता ही इस बार निर्णय करेगी. हम उसके फैसले के आगे सिर झुकाएंगे.

ज़रूर पढ़ें