Lok Sabha Election: दंतेवाड़ा में बदले सियासी समीकरण, पांच बार की सरपंच समेत 200 कांग्रेसियों ने थामा BJP का दामन

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान होने में सिर्फ 8 दिन ही बचे हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.
Lok Sabha Election, Chhattisgarh

दंतेवाड़ा में बदले सियासी समीकरण

Lok Sabha Election 2024: देश में चुनावी बिगुल बज चुका है. लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान होने में सिर्फ 8 दिन ही बचे हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, छत्तीसगढ़ में जारी राजनीतिक उतार-चढ़ाव के बीच भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव और प्रभारी मंत्री केदार कश्यप गुरुवार को दंतेवाड़ा दौरे पर थे. इस दौरान किरंदूल में चुनावी रैली का आयोजन किया गया. रैली में कांग्रेस के पांच बार की तुमनार से सरपंच मीन मंडावी समेत 200 कांग्रेसियों ने BJP का दामन थाम लिया.

नए रणनीतिक योजनाओं पर हुई चर्चा

जहां एक ओर इस घटनाक्रम को एक महत्वपूर्ण परिवर्तन का संकेत के तौर पर देखा जा रहा है, वहीं दूसरी ओर BJP कार्यकर्ता रवि सरकार ने अपने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया. ऐसे में प्रदेश की राजनीतिक गतिविधियों में नए दृष्टिकोण और समीकरण उत्पन्न होने की संभावना जताई जा रही है. इस सियासी घटनाक्रम के बाद दंतेवाड़ा के किरंदुल में आयोजित आम सभा में BJP नेताओं ने समर्थन और नए रणनीतिक योजनाओं पर चर्चा की. कहा जा रहा है कि यह सभा राजनीतिक दलों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच साबित हो सकती है, जहां नए राजनीतिक दिशानिर्देश और दलों के संगठनात्मक मानकों पर ध्यान दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘राम केवल भाजपा के नहीं’, कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री बोले- बिलासपुर में जीत रही है पार्टी

नकारात्मक और सकारात्मक हो सकते हैं परिणाम

प्रदेश की सियासत के जानकारों की मानें तो इस परिवर्तन के पीछे के राजनीतिक दलों के बीच बदलते समर्थन और राजनीतिक दृष्टिकोण का विश्लेषण करते हुए, इसे दंतेवाड़ा की राजनीति में एक महत्वपूर्ण घटना के रूप में देखा जा सकता है. कहा यह भी जा रहा है कि यह परिवर्तन नकारात्मक और सकारात्मक परिणामों को साथ लेकर आ सकती है. अब इस घटना के बाद, राजनीतिक दलों की रणनीतिक योजनाओं और राजनीतिक गतिविधियों को नए संदर्भ में विचार करने की जरूरत है, ताकि दंतेवाड़ा की राजनीति में स्थिरता और विकास सुनिश्चित किया जा सके.

ज़रूर पढ़ें