Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, बिहार समेत इन राज्यों के उम्मीदवारों के नामों पर होगा फैसला

Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति

Lok Sabha Election 2024: देशभर में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर आज कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में पार्टी के शीर्ष नेता पंजाब, हरियाणा, बिहार और दिल्ली से पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर फैसला करेंगे. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब, हरियाणा और बिहार की स्क्रीनिंग कमेटी की ओर से अलग-अलग बैठकें होंगी.

लोकसभा चुनावों के लिए राज्यों के उम्मीदवारों की सूची की सिफारिश की जाएगी इसके बाद सीईसी की बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जाएगी और उन पर निर्णय लिया जाएगा. इससे पहले हरियाणा और दिल्ली के कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने हरियाणा की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. इसके बाद कहा गया कि राज्य की 9 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों को लेकर चर्चा की गई.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी तमिलनाडु तो नोएडा में आज अमित शाह भरेंगे हुंकार, छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ताओं में जान भरेंगे राहुल गांधी

हिमाचल के मंडी से कांग्रेस उम्मीदवार की घोषणा 

नई दिल्ली में अपराह्न चार बजे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होना प्रस्तावित है. बैठक में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा भी शामिल होंगी. इस बैठक में हिमाचल के मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार की घोषणा हो सकती है. कुछ दिनों से यह लोकसभा सीट काफी र्चचा में है और इसकी वजह है कंगना रनौत. गौरतलब है कि फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को बीजेपी ने यहां से टिकट देकर उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस अभी तक इस सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. हालांकि ऐसी अटकलें है कि कंगना के खिलाफ राज्य कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस मैदान में उतार सकती है.

कन्हैया कुमार को लेकर फैसला

दिल्ली के किसी लोकसभा सीट से कन्हैया कुमार के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हैं. ऐसे में आज कांग्रेस की होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कन्हैया को लेकर भी चर्चा होना है. पिछले साल सीपीआई के टिकट पर बिहार के बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ चुके कन्हैया कुमार को टिकट देकर कांग्रेस इस बार दिल्ली से चुनाव लड़ा सकती है. कांग्रेस सूत्रो का दावा है कि पार्टी बीजेपी प्रत्याशी और मौजूदा सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ नॉर्थ-दिल्ली से चुनाव लड़ाने की प्लानिंग कर चुकी है. इससे पहले पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और कन्हैया कुमार के बीच इस बात को लेकर चर्चा भी हो चुकी है.

Exit mobile version