Lok Sabha Election 2024: चुनाव प्रचार में दिखीं अखिलेश की बेटी अदिति, महिलाओं के बीच बैठ सुन रही थीं मां डिंपल का भाषण

Lok Sabha Election 2024: इलेक्शन कमीशन द्वारा लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान हो चुका है. इसके बाद से ही राजनीतिक दल अपने रणनीतियों को जमीन पर लागू करना शुरू कर दिया है.
Lok Sabha Election 2024

मैनपुरी के चुनाव प्रचार में दिखींअखिलेश यादव की बेटी अदिती यादव

Lok Sabha Election 2024: इलेक्शन कमीशन द्वारा लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान हो चुका है. इसके बाद से ही राजनीतिक दल अपने रणनीतियों को जमीन पर लागू करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में सपा सांसद डिंपल यादव अपने निर्वाचन क्षेत्र मैनपुरी में एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं. इस कार्यक्रम के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की बेटी अदिति यादव भी नजर आईं. जहां वह महिलाओं के बीच में बैठकर अपनी मां डिंपल यादव की भाषण सुन रही थीं.

बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव को मैनपुरी से मैदान में उतारा है. जिसको लेकर वो लगातार जनसभाएं कर रही हैं और लोगों से मिलकर अपने पक्ष में समर्थन जुटा रही हैं. सोमवार को एक ऐसी फोटो सामने आई, जिसने संकेत दिया कि जल्द ही यादव परिवार का नया सदस्य राजनीति में एंट्री लेगा.

अदिती के जनसभाओं में जाने कई मायने 

दरअसल, अखिलेश यादव की बेटी अपनी मां डिंपल यादव के साथ जनसभाओं में जा रही हैं. जिसको कई मायने में देखा जा रहा है. सोमवार को कुसमरा में आयोजित एक सम्मेलन में अदिति कार्यकर्ताओं के बीच नजर आईं. जब उनकी मां डिंपल मंच से भाषण दे रही थीं, उस समय अदिति उन्हें गौर से सुन रही थीं और समझने का प्रयास कर रही थीं. इस बार समाजवादी पार्टी की ओर से अब तक सैफई फैमिली से चार लोगों को लोकसभा चुनाव का टिकट दिया गया है.

इन चार लोगों में डिंपल यादव (मैनपुरी), शिवपाल यादव (बदायूं), धर्मेंद्र यादव (आजमगढ़) और अक्षय यादव (फिरोदाबाद) का नाम शामिल है. वहीं यादव परिवार के  पांचवे सदस्य के नाम पर भी चर्चा चल रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद अपनी पुरानी सीट कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

मुलायम सिंह ने की थी राजनीति की शुरूआत 

सैफई परिवार से मुलायम सिंह यादव ‘नेताजी’ ने सियासत में कदम रखा था. इसके बाद भाई शिवपाल यादव और प्रो. रामगोपाल यादव भी राजनीति में आए. फिर नंबर आया दूसरी पीढ़ी यानी अखिलेश यादव और धर्मेंद्र यादव का. उसके बाद बहू डिंपल यादव ने राजनीति में एंट्री ली. मुलायम की तीसरी पीढ़ी के रूप में तेज प्रताप आए, जिन्होंने मुलायम सिंह द्वारा सीट छोड़ने के बाद मैनपुरी उपचुनाव में जीतकर संसद पहुंचे थे.

ज़रूर पढ़ें