Lok Sabha Election 2024: चिराग पासवान का बड़ा ऐलान, कहा- ‘हाजीपुर सीट से NDA के प्रत्याशी के रूप में मैं खुद चुनाव लड़ूंगा’

Lok Sabha Election 2024: LJPR के चीफ चिराग पासवान ने कहा है कि प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा चल रही है, कुछ नामों का सुझाव बिहार संसदीय बोर्ड द्वारा आया है उस पर भी चर्चा हुई है.

Chirag Paswan

LJP (रामविलास) अध्यक्ष चिराग पासवान

Lok Sabha Election 2024: बिहार में एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे के बाद अब उम्मीदवारों के नाम पर मंथन जारी है. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए दिल्ली में चिराग पासवान के नेतृत्व में संसदीय दल की बैठक की. इस बैठक के दौरान आगे की रणनीति के साथ ही उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ. इस मंथन के बाद चिराग पासवान ने मीडिया के सामने आकर खुल हाजीपुर से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

चिराग पासवान ने मीडियो से बात करते हुए कहा, “प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा चल रही है, कुछ नामों का सुझाव बिहार संसदीय बोर्ड द्वारा आया है उस पर भी चर्चा हुई है. हाजीपुर सीट से NDA के प्रत्याशी के रूप में मैं खुद चुनाव लड़ूंगा.” उन्हें इसका ऐलान ऐसे वक्त में किया है जब उनके चाचा पशुपति कुमार पारस भी लंबे वक्त से इस सीट पर अपना दावा ठोक रहे हैं.

आरजेडी से मिला ऑफर

लेकिन एनडीए में सीट बंटवारे के दौरान पशुपति कुमार पारस के गुट को एक भी सीट नहीं मिली है. इस वजह से वह नाराज चल रहे हैं. उन्होंने मोदी कैबिनेट में अपने मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे दिया है. हालांकि अभी तक उन्होंने अपने आगे की रणनीति का खुलासा नहीं किया है. लेकिन सूत्रों की मानें तो इंडी गठबंधन में आने के लिए आरजेडी ने उन्हें तीन सीटों को ऑफर दिया है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में क्यों जरूरी हैं राज ठाकरे, उद्धव के काउंटर की तैयारी में बीजेपी!

हालांकि सूत्रों की मानें तो अभी इंडी गठबंधन में जाने का उन्होंने फैसला नहीं किया है. बता दें कि इस्तीफा देते वक्त उन्होंने कहा था, ‘5-6 दिन पहले मैंने प्रेस वार्ता में कहा था कि मैं तब तक इंतजार करूंगा जब तक NDA सीटों की घोषणा नहीं करती. मैंने बहुत ईमानदारी से NDA की सेवा की. पीएम नरेंद्र मोदी देश के बड़े नेता हैं, लेकिन हमारी पार्टी और व्यक्तिगत रूप से हमारे साथ नाइंसाफी हुई. इसलिए मैं केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देता हूं.’

ज़रूर पढ़ें