Lok Sabha Election 2024: जांच एजेंसियों के खिलाफ TMC ने खोला मोर्चा, EC दफ्तर के बाहर पार्टी का धरना, हिरासत में कई सांसद

Lok Sabha Election 2024: तृणमूल कांग्रेस(TMC) के 10 सदस्यीय प्रतिनिधि ने आयोग से ईडी, सीबीआई, एनआईए और इनकम टैक्स के प्रमुखों को हटाने की मांग की है.
Lok Sabha Election 2024, Lok Sabha Election, TMC

जांच एजेंसियों के प्रमुखों को बदलने की मांग पर TMC का धरना

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. वहीं इस बीच चुनाव के पास आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर इलेक्शन कमीशन के पास लगातार शिकायतें भी आनी शुरू हो गई हैं. तृणमूल कांग्रेस(Trinamool Congress) का 10 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल सोमवार, 8 अप्रैल को केंद्रीय चुनाव आयोग अपनी शिकायत दर्ज कराने पहुंचा. TMC ने आयोग से ईडी, सीबीआई, एनआईए और इनकम टैक्स के प्रमुखों को हटाने की मांग की है.

TMC नेताओं ने 24 घंटे के धरने का आह्वान किया

TMC नेता डोला सेन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग जांच एजेंसियों के प्रमुखों को बदलकर अन्य पार्टियों को समान मौके दे. इसे लेकर पार्टी के नेता दिल्ली में चुनाव आयोग के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और निर्वाचन सदन के बाहर 24 घंटे के धरने का आह्वान किया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार पर एजेंसियों के दुरुपयोग कर रही है. धरने पर बैठे नेताओं का कहना है कि चुनाव से पहले BJP हमारे नेताओं को गिरफ्तार करवाना चाहती है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप’ वाले बयान पर कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग, दर्ज कराई PM के खिलाफ शिकायत

सांसदों को पुलिस ने लिया हिरासत में

वहीं तृणमूल कांग्रेस दिल्ली में चुनाव आयोग के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रही है. 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन सदन के बाहर 24 घंटे के धरने का आह्वान किया है. टीएमसी के सांसद केंद्र सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगा रहे हैं. टीएमसी केंद्रीय एजेंसियों के प्रमुख को बदलने की मांग कर रही है. वहीं TMC ने चुनाव आयोग की फुल बेंच से मुलाकात कर CBI, IT, NIA और ED के प्रमुखों को बदलने की मांग की. वहीं मौके पर पुलिस पहुंची और चुनाव आयोग दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे टीएमसी सांसदों को पुलिस हटाने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस और सांसदों के बीच भी झड़प देखने को मिला. पुलिस ने सभी सांसदों को हिरासत में ले लिया.

ज़रूर पढ़ें