Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: चिंतामणि महाराज पर कोल सहित जमीन घोटाले का आरोप? कांग्रेस ने बताया भाजपा का आरोप पत्र, पार्टी पहुंची थाने

Chhattisgarh News

चिंतामणि महाराज(फाइल फोटो)

Lok Sabha Election: सरगुजा लोकसभा सीट में राजनीति इन दिनों गर्म हो गई है, और अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है तो भाजपा अपने ही जाल में चिंतामणि महाराज को टिकट देकर फंस गई है. ऐसा इसलिए क्योंकि 2023 में कांग्रेस से विधानसभा का टिकट नहीं मिलने पर चिंतामणि महाराज ने भाजपा ज्वाइन किया था, लेकिन चिंतामणि के भाजपा ज्वाइन करने से पहले भाजपा ने चिंतामणि महाराज के सामरी विधानसभा सीट के लिए उन पर आरोप पत्र जारी कर दिया था और अब जब चिंतामणि महाराज भाजपा से लोकसभा सीट के प्रत्याशी हैं तो कांग्रेस, भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव के समय जारी किये गए आरोप पत्र को वायरल कर रही है. इससे यहां भाजपा की किरकिरी हो रही है तो दूसरी तरफ भाजपा के नेता इसे कांग्रेस का प्रोपगेंडा बता रहे हैं, और कांग्रेस के खिलाफ पुलिस में कार्यवाही के लिए भाजपा ने आवेदन दिया है.

कांग्रेस ने बीजेपी का आरोप पत्र किया वायरल

सरगुजा लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज ने 2014 में भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामा था. इसके बाद वे दो बार विधायक बने लेकिन तीसरी बार कांग्रेस ने उनकी टिकट काट दी, लेकिन कांग्रेस टिकट काटती उससे पहले भाजपा चिंतामणि महाराज को अपना प्रतिद्वंन्दी मनाकर उनके खिलाफ आरोप पत्र जारी की थी लेकिन जब चिंतामणि को टिकट कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव लड़ने नहीं दिया तो वे तत्काल भाजपा ज्वाइन कर लिए. उन्होंने तब भाजपा इस शर्त में ज्वाइन किया कि लोकसभा चुनाव लड़ने उन्हें भाजपा टिकट देगी.

इसके बाद अब जब भाजपा ने उन्हें टिकट दिया है, तो कांग्रेस अब भाजपा द्वारा तब जारी किये गए आरोप पत्र को वायरल कर रही है, जिसमें चिंतामणि महाराज पर 16 बिन्दुओ में गंभीर अनियमिता और कोल माइंस से उगाही सहित, जमीन घोटाला के साथ कई अन्य आरोप भी हैं लेकिन भाजपा अब इसे लेकर बचाव के मुद्रा में आ गई है. वहीं कांग्रेस हमलावर हो रही है तो चिंतामणि महाराज का कहना है कि इससे चुनाव में कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि मोदी की गारंटी है.

ये भी पढ़ें – कवासी लखमा के विवादित बयान पर बोले सीएम विष्णुदेव साय- कांग्रेसियों का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है

कांग्रेस-बीजेपी के नेता एक-दूसरे पर लगा रहे आरोप

भाजपा जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश जायसवाल का कहना है कि यह आरोप पत्र भाजपा का नहीं है, हमने जारी नहीं किया था. इसे वायरल किया जा रहा है, हमने पुलिस में आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की है तो वहीं भाजपा से लोकसभा उम्मीदवार चिंतामणि महाराज खुद को इससे अनभिज्ञ बता रहे हैं और कहना है कि इससे चुनाव में फर्क नहीं पड़ेगा. दूसरी तरफ पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव कह रहे हैं कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने आरोप पत्र जारी किया था और तब चिंतामणि महाराज पर कई आरोप लग रहे थे.

इस घटना से साफ है कि आने वाले दिनों में यहां की राजनीति और भी गर्म हो सकती है, क्योंकि दोनों पार्टियों ने पूरी ताकत झोक दी है तो एक-दूसरे के खिलाफ लगातार वार कर रहे हैं.

Exit mobile version