Lok Sabha Election: सीएम विष्णुदेव साय का आज बालोद दौरा, जनसभा को करेंगे संबोधित

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में पहले चरण के एक सीट बस्तर के लिए नामांकन पूरा हो गया है. अब दूसरे चरण के चुनावों के लिए आज यानी 28 मार्च से नामांकन होना है. दूसरे चरण में कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए नामांकन लिए जाएंगे.

Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में 19 अप्रैल को लोकसभा के लिए पहले चरण का मतदान होगा. लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई है, वहीं इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का आज बालोद दौरा है. जहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे और बीजेपी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र भी देंगे.

बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरू हो गई है. सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारी में जुटी हुई है. तो वहीं दूसरी ओर पार्टियों में दल बदल का सिलसिला भी लगातार जारी है. इस दौरान प्रदेश के सभी दिग्गज अलग-अलग क्षेत्रों का लगातार दौरा कर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज सीएम विष्णु देव साय आज बालोद जिले के दौरे पर रहेंगे. जहां वे डौंडीलोहारा में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करेंगे. सीएम साय साढ़े 12 बजे रायपुर से डौंडीलोहारा के लिए रवाना होंगे और शाम 4 बजे डौंडीलोहारा से रायपुर लौटेंगे.

ये भी पढ़ें – दूसरे चरण के लिए आज से नामांकन शुरू, 13 राज्यों की 89 सीटों पर होगा चुनाव

दूसरे चरण के इन सीटों के लिए भरे जाएंगे नामांकन

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के एक सीट बस्तर के लिए नामांकन पूरा हो गया है. अब दूसरे चरण के चुनावों के लिए आज यानी 28 मार्च से नामांकन होना है. दूसरे चरण में कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए नामांकन लिए जाएंगे.

बता दें कि राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं. उनका मुकाबला मौजूदा भाजपा सांसद संतोष पांडेय से है. महासमुंद सीट से कांग्रेस ने पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू को प्रत्याशी बनाया है. यहां से बीजेपी ने रूपकुमारी चौधरी को प्रत्याशी बनाया है. कांकेर से कांग्रेस ने वीरेश ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है. वहीं भाजपा ने भोजराज नाग को प्रत्याशी बनाया है. वीरेश ठाकुर 2019 में यहां से लोकसभा लड़ चुके हैं, उस समय वे करीब पांच हजार वोटों से हारे थे.

ज़रूर पढ़ें