Lok Sabha Election: सीएम विष्णुदेव साय बोले- PM Modi के आशीर्वाद से सब काम सांय-सांय हो रहा है… मुस्कुराने लगे पीएम

Lok Sabha Election: सीएम ने अटल जी को याद करते हुए कहा कि यह छत्तीसगढ़ राज्य अटल जी की ही देन है, भारतीय जनता पार्टी की देन है. उन्होंने कहा कि आदिवासियों का समुचित विकास हो इसलिए अटल जी ने छत्तीसगढ़ बनाया.
Chhattisgarh News

सीएम विष्णु देव साय और पीएम नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election: सीएम विष्णु देव साय ने आज प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ की. बस्तर में आयोजित विजय संकल्प शंखनाद रैली में मुख्यमंत्री ने कहा कि बस्तर क्षेत्र से प्रधानमंत्री जी को बहुत प्यार है. उन्होंने बीजापुर के “जांगला” से ही आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की थी. जिससे बड़े से बड़े से बीमारी का इलाज प्राइवेट अस्पताल में मुफ्त में हो रहा है, सस्ते में हो रहा है. मोदी जी ने दंतेवाड़ा के “जावंगा” में एजुकेशन सिटी जाकर यहाँ के आदिवासी बच्चों से मुलाकात किया, आत्मीय संवाद किया था. वनधन केंद्र जाकर, हमारे आदिवासी भाई-बहन लघु वनोपज का कैसे प्रसंस्करण करते हैं, कैसे संग्रह करते हैं, कैसे बेचते हैं उसको देखा. मोदी जी एक ऐसे नेता हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री रहते हुए सबसे अधिक बस्तर का दौरा किया है, उन्होंने कहा कि मोदी जी छत्तीसगढ़ और बस्तर कई बार आए हैं. वो यह जानते हैं कि बस्तर के आदिवासी कैसा जीवन जीते हैं.

जब सीएम साय बोल रहे थे तब प्रधानमंत्री मोदी भी मंच पर बैठे थे. वे बस्तर लोकसभा के आमाबाल, नारायणपुर में चल रही जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे. विष्णु देव साय ने कहा कि मोदी जी ने एक आदिवासी परिवार की बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया और छत्तीसगढ़ में एक आदिवासी बेटे को मुख्यमंत्री का दायित्व देने वाले माननीय नरेंद्र मोदी जी ही हैं, यह केवल बीजेपी में ही संभव है.

मुख्यमंत्री ने अटल जी को किया याद

मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन  में अटल जी को याद करते हुए कहा कि यह छत्तीसगढ़ राज्य अटल जी की ही देन है, भारतीय जनता पार्टी की देन है. उन्होंने कहा कि आदिवासियों का समुचित विकास हो इसलिए अटल जी ने छत्तीसगढ़ बनाया.

ये भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, धन शोधन मामले को किया रद्द, पूर्व IAS अनिल टुटेजा को राहत

साय के सांय-सांय पर मुस्कुराए पीएम

सीएम विष्णु देव साय ने जब अपने सम्बोधन के बीच जनता से पूछा कि- आप मन देखत हव न कि सब काम सांय-सांय होत हे, देखत हो कि नहीं. उनकी इस बात पर जहां एक तरफ जनता ने दोनों हाथ उठाकर चिल्लाते हुए सहमति दी, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिना मुस्कुराए नहीं रह सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री के आशीर्वाद ले सब काम सांय-सांय होवत हे.

नगरनार पर बोले मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज नगरनार स्टील प्लांट के रूप में बस्तर और छत्तीसगढ़ को सौगात देने वाले हमारे प्रधानमंत्री जी हैं. उनका संकल्प है कि नगरनार में ही छत्तीसगढ़ का जो लौह अयस्क है, उससे लोहे का निर्माण होना चाहिए और बस्तर क्षेत्र के हमारे बेटे-बेटियों को रोजगार मिले इसकी चिंता करने वाले हमारे प्रधानमंत्री हैं.

मुख्यमंत्री ने पीएम को बताई अपनी सरकार की उपलब्धियां

सीएम साय ने कहा कि हमने तेंदूपत्ता संग्राहकों से 5500 रुपये प्रति मानक बोरे की दर से तेंदूपत्ता खरीदने के भी आदेश दे दिए हैं, साथ ही चरण पादुका योजना की पुनः शुरुआत की घोषणा भी कर दी है. बस्तरवासियों के हित के लिए मोदी जी और भाजपा की सरकार कृत संकल्पित हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री जी से कहा कि विधानसभा चुनाव में आपकी गारंटी पर विश्वास कर बस्तर और छत्तीसगढ़ की जनता ने हमें 46% मत और 54 सीटें देकर चुनाव जिताया. आज यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि 100 दिन में हमने आपकी गारंटी के प्रमुख वादे को प्राथमिकता से पूरा किया है.

ज़रूर पढ़ें