Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: हेमा मालिनी के खिलाफ कांग्रेस उतारेगी सेलिब्रिटी! मथुरा से चुनाव लड़ सकते हैं बॉक्सर विजेंद्र सिंह

Lok Sabha Election

विजेंद्र सिंह और हेमा मालिनी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश की 17 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस ने अबतक 13 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. वहीं, अन्य चार सीटों को लेकर मंथन जारी है. इस बीच मथुरा लोकसभा सीट को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. कांग्रेस यहां से विजेंद्र सिंह को उम्मीदवार बना सकती है.

सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से कांग्रेस बॉक्सर विजेंद्र सिंह पर दांव लगा सकती है. बता दें कि बॉक्सिंग में ओलंपिक मेडल लाने वाले भारत के पहले खिलाड़ी विजेंद्र सिंह जाट समुदाय से आते हैं. मथुरा में जाट समुदाय अच्छी-खासी संख्या में है.

ये भी पढ़ेंः ‘उनकी मौत दुखद घटना’, मुख्तार अंसारी को ओपी राजभर ने बताया क्रांतिकारी, बोले- जब भी ज्यादती होगी तो…

हेमा मालिनी पर BJP ने फिर लगाया दांव

भाजपा ने मथुरा से एक्ट्रेस हेमा मालिनी को उम्मीदवार बनाया है. यहां से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) तीन बार से लगातार जीतती आ रही है. भाजपा के टिकट पर हेमा मालिनी ने 2014 और 2019 में जीत दर्ज की थी. उन्हें 2014 में 6,74,633 वोट और 2019 में 6,71,293 वोट मिले थे. वहीं, 2009 में राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने जीत दर्ज की थी.

वाराणसी से अजय राय-गाजियाबाद से डॉली शर्मा को टिकट

कांग्रेस ने यूपी की 13 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने वाराणसी से अजय राय, देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह, कानपुर से आलोक मिश्रा, सहारनपुर से इमरान मसूद, अमरोहा से दानिश अली, झांसी से प्रदीप जैन आदित्य, बांसगांव से सदन प्रसाद, बुलंदशहर से शिवराम वाल्मीकि, महराजगंज से वीरेंद्र चौधरी, गाजियाबाद से डॉली शर्मा, सीतापुर से नकुल दुबे, फतेहपुर सीकरी से रामनाथ सिकरवार और बाराबंकी से तनुज पुनिया को उम्मीदवार बनाया है.

यूपी में कब-कब होगी वोटिंग?

Exit mobile version