Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में नारी-न्याय गारंटी के फॉर्म भरवाएगी कांग्रेस, जल्द प्रत्याशियों के नामों का होगा ऐलान – सचिन पायलट

Lok Sabha Election: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी का दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को सही तरीके से चलाने का इरादा नहीं है. पहले हेमन्त सोरेन को, अब दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को गिरफ्तार किया है.

Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट

Lok Sabha Election: कांग्रेस के महासचिव और छत्तीसगढ़ के प्रभारी सचिन पायलट ने बिलासपुर में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की. फिर रायपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मैराथन बैठक की. सचिन पायलट ने इस दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. इसके अलावा उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी बयान दिया है.

नारी न्याय योजना का फॉर्म भराएगी कांग्रेस – सचिन पायलट

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने बड़ा बयान दिया है, बैठक में नारी न्याय योजना को लेकर लंबी चर्चा है. उन्होंने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से नारी न्याय योजना का प्रचार किया जाएगा. नारी न्याय गारंटी के तहत महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपये मिलेगा. कांग्रेस ने जो कहा वो पूरा किया, बीजेपी जैसे जुमला नहीं है.

बची सीटों पर भी जल्द प्रत्याशियों की होगी घोषणा

रायपुर के कांग्रेस दफ्तर में कांग्रेस की मैराथन बैठक खत्म हो गई है. बैठक के बाद सचिन पायलट ने कहा कि अलग-अलग प्रकोष्ठ और संगठन के नेताओं से चर्चा हुई. जो प्रत्याशी तय किए है, उनका प्रचार और फीडबैक अच्छा है. बाकी सीटों पर भी जल्द दिल्ली से प्रत्याशी की घोषणा होगी. कांग्रेस संगठन की मजबूती के लिए जानी जाती है. हमें उम्मीद है कि इस बार हम ज्यादा सीटों पर विजय होंगे.

ये भी पढ़ें – बस्तर सीट से चुनाव लड़ने के सवाल पर कवासी लखमा बोले- दीपक बैज मेरे बेटे जैसे, जिसे भी टिकट मिले मिलकर लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी 400 पार का नारा दे रही है, लेकिन उनकी सीटें घटेंगी – सचिन पायलट

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर अप्रत्याशित परिणाम आएंगे. अब तक जितनी सीटें नहीं आई उतनी सीटें जीतेंगे. प्रदेश की भाजपा सरकार को लेकर लोगों के बीच ये सोच बन गई है कि प्रदेश सरकार दिल्ली से चल रही है.  बीजेपी 300 पार, 400 पार का नारा दे रही है, लेकिन उनकी सीटें घटेंगी. बीजेपी इस चुनाव के लिए अति आत्मिश्वास में है, बीजेपी का रिपोर्टकार्ड धरातल पर क्लियर नही है.

अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर दी प्रतिक्रिया

गौरतलब है कि इस समय दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का मामला पूरे देश में छाया हुआ है. इसे लेकर सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी का दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को सही तरीके से चलाने का इरादा नहीं है. पहले हेमन्त सोरेन को, अब दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को गिरफ्तार किया है. एजेंसियों का उपयोग कर विपक्षियों को निशाना बनाया जा रहा है. इलेक्टेड चीफ मिनिस्टर को रात के अंधेरे में गिरफ्तार किया, कल की घटना निंदनीय है. पहले झारखंड में हुआ फिर दिल्ली में हुआ, अब और न जानें कहां-कहां ऐसा होगा.

ज़रूर पढ़ें