Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: पहले एसटी हसन का कटा टिकट, अब मेरठ से सपा उम्मीदवार का कटा पत्ता! अखिलेश यादव बोले- माहौल नहीं बना पाए…

Lok Sabha Election

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election: समाजवादी पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. अखिलेश यादव ने पहले मुरादाबाद से एसटी हसन का टिकट काटा. वहीं, अब मेरठ से भानु प्रताप सिंह की जगह नया उम्मीदवार उतारने की तैयारी की जा रही है.

सूत्रों के अनुसार, अखिलेश यादव ने मीटिंग में भानू प्रताप सिंह से कहा कि वो समाजवादी पार्टी के पक्ष में माहौल नहीं बना पाए हैं. जिसके चलते उनका टिकट काटा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, सपा मेरठ से नया उम्मीदवार वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज से दे सकती है. मेरठ के सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से फैसला सपा अध्यक्ष पर छोड़ा है. आज शाम तक नए उम्मीदवार के ऐलान की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः कौन हैं रुचि वीरा? जिनके चलते सपा ने मौजूदा सांसद एसटी हसन से वापस लिया टिकट

कौन हैं भानु प्रताप सिंह?

भानु प्रताप सिंह पेशे से वकील हैं. वह मूल रूप से बुलंदशहर के रहने वाले हैं और फिलहाल दिल्ली में रहते हैं. भानु प्रताप राष्ट्रीय जनहित संघर्ष पार्टी के अध्यक्ष हैं. बीते दिनों सपा ने उन्हें मेरठ से टिकट दिया था. बता दें कि उनके टिकट की घोषणा के बाद स्थानीय सपा नेताओं ने विरोध जताया था.

भाजपा ने मेरठ में टीवी के राम को उतारा

भाजपा ने यूपी की मेरठ सीट से बहुचर्चित रामायण सीरियल में भगवान राम का किदरार निभाने वाले अरुण गोविल को उम्मीदवार बनाया है. लोकसभा चुनाव के लिए मेरठ में 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. यहां सपा और भाजपा के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा.

यूपी में कब-कब होगी वोटिंग?

Exit mobile version