Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: ‘कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सब कुछ’, मुरैना की चुनावी जनसभा में गरजे पीएम मोदी, बोले- भाजपा के लिए देश से बड़ा और कुछ नहीं…

पीएम मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी ने अपने सभी वरिष्ठ नेताओं को ग्राउंड ज़ीरो पर उतार दिया है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मध्य प्रदेश के मुरैना पहुंचे. यहां उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी कांग्रेस को जमकर घेरा.

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के लिए देश से बड़ा और कुछ भी नहीं है और कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सब कुछ है. उन्होंने कहा, “कांग्रेस की पॉलिसी है जो देश के लिए सबसे ज्यादा योगदान करे, सबसे ज्यादा मेहनत करे, सबसे ज्यादा समर्पण करे, उसे सबसे पीछे रखो. इसलिए कांग्रेस ने इतने वर्षों तक सेना के जवानों की ‘वन रैंक वन पेंशन’ जैसी मांग पूरी नहीं होने दी. हमने सरकार बनते ही ‘वन रैंक वन पेंशन’ को लागू किया…”

‘एक गोला फेंकते हैं तो दस तोपें चल जानी चाहिए’

प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए आगे कहा, “हमने सीमा पर खड़े जवानों की सुविधा की भी चिंता की. कांग्रेस सरकार ने जवानों के जो हाथ बांध रखे थे, हमने उन्हें भी खुली छूट दे दी. हमने कहा कि अगर एक गोली आती है तो दस गोली चलनी चाहिए. अगर एक गोला फेंकते हैं तो दस तोपें चल जानी चाहिए.”

ये भी पढ़ेंः इटावा बनी हॉट सीट! BJP उम्मीदवार राम शंकर कठेरिया को पत्नी मृदुला देंगी चुनौती, बोलीं- लोकतंत्र में सभी को आजादी…

‘ये लोग फिर से धार्मिक तुष्टीकरण को मोहरा बना रहे हैं’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के समय कांग्रेस ने धर्म के नाम पर देश का विभाजन स्वीकार किया था. मां भारती के हाथों की जंजीरें काटने के बजाय कांग्रेस ने मां भारती की भुजाएं ही काट दी. देश के टुकड़े कर दिए थे.

पीएम मोदी ने आगे कहा, “कांग्रेस सुधरने को तैयार नहीं है कांग्रेस को लगता है, यही उसके फायदे के लिए सरल रास्ता है. आज एक बार फिर कांग्रेस कुर्सी के लिए छटपटा रही है. अब कुर्सी पाने कि लिए भाँति-भाँति के खेल खेल रही है… ये लोग फिर से धार्मिक तुष्टीकरण को मोहरा बना रहे हैं.”

ये भी पढ़ेंः खडूर साहिब से चुनाव लड़ेगा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह! वकील का दावा, असम की जेल में है बंद

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का हक छीनने का षड्यंत्र लंबे समय से कर रही है. उन्होंने कहा, “कांग्रेस की केंद्र सरकार धर्म के नाम पर आरक्षण देने का एक नोट कैबिनेट में लेकर आई. इस कैबिनेट नोट में ये कहा गया था कि ओबीसी समाज को जो 27 प्रतिशत आरक्षण मिलता है… मंडल कमीशन के अनुसार जो आरक्षण मिलता है, उस आरक्षण का एक हिस्सा काटकर के, मजहब के नाम पर दिया जाएगा…”

उन्होंने आगे कहा, “2014 में कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में धर्म के नाम पर आरक्षण देने का वादा किया था.. लोगों ने कांग्रेस के सपनों को मिट्टी में मिला दिया और उनको सत्ता से बाहर कर दिया.”

Exit mobile version