Lok Sabha Election: इटावा बनी हॉट सीट! BJP उम्मीदवार राम शंकर कठेरिया को पत्नी मृदुला देंगी चुनौती, बोलीं- लोकतंत्र में सभी को आजादी…

Lok Sabha Election: मृदुला कठेरिया ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को आजादी है और महिलाओं को भी अधिकार मिलने चाहिए.

BJP उम्मीदवार राम शंकर कठेरिया को पत्नी मृदुला देंगी चुनौती

Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश की इटावा लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर राम शंकर कठेरिया फिर से चुनावी रण में उतरे हैं. वह लगातार जनता को ‘मोदी की गारंटी’ के बारे में बता रहे हैं. लेकिन इस बीच उनकी पत्नी मृदुला कठेरिया ने बड़ा कदम उठाया है.

जानकारी के मुताबिक, मृदुला कठेरिया ने बुधवार को इटावा से निर्दलीय नामांकन कर दिया है. पिछले लोकसभा चुनाव में भी मृदुला ने निर्दलीय नामांकन किया था, लेकिन उस वक्त उन्होंने अपना पर्चा वापस ले लिया था.

‘महिलाओं को भी अधिकार मिलने चाहिए’

मृदुला कठेरिया ने कहा इस बार पर्चा वापस नहीं लिया जाएगा. उन्होंने कहा, “लोकतंत्र में सभी को आजादी है और महिलाओं को भी अधिकार मिलने चाहिए. इसलिए हमने भी निर्दलीय नामांकन किया है. इस बार हम पर्चा वापस नहीं लेंगे, चुनाव में जोर-जोर से प्रचार कर रहे हैं, तो निश्चित ही बड़ी जीत होगी.”

सपा ने जितेंद्र दोहरे पर लगाया दांव

इटावा सीट से समाजवादी पार्टी ने जितेंद्र दोहरे को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बसपा के टिकट पर सारिका सिंह बघेल चुनाव लड़ रही हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में राम शंकर कठेरिया ने यहां से जीत का परचम लहराया था. उन्हें 5,22,119 वोट मिले थे. वहीं, सपा उम्मीदवार कमलेश कठेरिया को 4,57,682 वोट मिले थे.

इटावा में कब होगी वोटिंग?

इटावा लोकसभा सीट पर चौथे चरण (13 मई) में वोट डाले जाएंगे. इसके अलावा खीरी, धौरहरा, सीतापुर, शाहजहांपुर, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर और बहराइच में भी इसी दिन वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें