Lok Sabha Election: भिलाई में बोले JP Nadda- पहले जाति और धर्म के नाम पर राजनीति होती थी, अब विकास पर होती है

Lok Sabha Election: जेपी नड्डा ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने राजनीति की शैली और तौर-तरीके बदल दिए हैं. पहले राजनीति जाति, धर्म और लुभावने वादों के इर्द-गिर्द केंद्रित होती थी, लेकिन पीएम मोदी राजनीति को विकास के इर्द-गिर्द ले गए और देश के विकास से जुड़ गए.
Chhattisgarh News

जेपी नड्डा (बीजेपी अध्यक्ष) (फाइल फोटो)

Loksabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभा सीटों का ताबड़तोड़ दौरे किए और विशाल जनसभा को संबोधित किया. वहीं छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाइल सीट दुर्ग लोकसभा के भिलाई में जेपी नड्डा ने बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल के पक्ष में चुनावी माहौल बनाया. इस दौरान जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है.

पहले जाति-धर्म के नाम पर राजनीति होती थी, अब विकास पर होती है – जेपी नड्डा

दरअसल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ दौरे पर है इस दौरान वे दुर्ग लोकसभा सीट के भिलाई पहुंचे और एक बड़ी सभा को संबोधित किया. उन्होंने दुर्ग लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार विजय बघेल के पक्ष में वोट देने की जनता से अपील की. इसके साथ ही वह कांग्रेस पर जमकर हमला किया उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने राजनीति की शैली और तौर-तरीके बदल दिए हैं. पहले राजनीति जाति, धर्म और लुभावने वादों के इर्द-गिर्द केंद्रित होती थी, लेकिन पीएम मोदी राजनीति को विकास के इर्द-गिर्द ले गए और देश के विकास से जुड़ गए.

ये भी पढ़ें- राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने की प्रेस कांफ्रेंस, बोले- 102 सीटों पर चुनाव में इंडिया गठबंधन आगे, इससे बीजेपी घबरा गई है

दुर्ग में विजय बघेल और राजेन्द्र शुक्ला के बीच है मुकाबला

छत्तीसगढ़ के दुर्ग लोकसभा सीट से इस बार भाजपा ने दुर्ग लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद विजय बघेल पर एक बार फिर भरोसा जताया है, और उन्हें दुर्ग लोकसभा क्षेत्र का उम्मीदवार बनाया है. वहीं कांग्रेस ने इस बार अपना कैंडिडेट बदलकर राजेंद्र साहू को चुनावी मैदान में उतारा है. 2019 लोकसभा चुनाव में विजय बघेल ने कांग्रेस की उम्मीदवार प्रतिमा चंद्राकर को लगभग 380000 वोटों से मात देकर विजय हुए थे, लेकिन इस बार कांग्रेस ने साहू  को साधने के लिए राजेंद्र साहू को चुनावी मैदान में उतारा है.

प्रदेश में अभी दूसरे और तीसरे चरण का मतदान बाकी

आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव हो रहा है. इसमें से एक सीट बस्तर लोकसभा में पहले चरण में मतदान हो चुका है. अब दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. जिनमें से महासमुंद, कांकेर और राजनंदगांव लोकसभा सीट शामिल है, और तीसरे चरण में रायपुर, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, बिलासपुर, कोरबा, सरगुजा, रायगढ़ लोकसभा सीट पर मतदान होना है. और लोकसभा चुनाव की मतगणना 4 जून को होगी. तब पता चल पाएगा कि देश में किसकी सरकार बनी है.

ज़रूर पढ़ें