Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: बस्तर में थे भूपेश बघेल और महापौर सहित कई कांग्रेसियों ने थाम लिया बीजेपी का दामन

Chhattisgarh News

पूर्व सीएम भूपेश बघेल

Lok Sabha Election: बस्तर में कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. आज सीएम विष्णुदेव साय की सभा में जगदलपुर महापौर सहित कुल 6 पार्षदों ने कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया. ये सब तब हो रहा था, जब खुद पूर्व सीएम भूपेश बघेल कल से जगदलपुर में ही मौजूद थे. करीब 100 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अलावा जोगी कांग्रेस के भरत कश्यप ने भी अपने 500 से अधिक समर्थकों सहित बीजेपी ज्वाइन कर ली.

कांग्रेसी महापौर सफीरा साहू ने अन्य पार्षदों के साथ थामा बीजेपी का दामन

बस्तर लोकसभा सीट के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन था. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. सीएम विष्णुदेव ने जगदलपुर के मिशन ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया तो वहीं पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने लालबाग ग्राउंड में सभा ली. लेकिन कांग्रेस को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब सीएम विष्णुदेव की सभा में कांग्रेसी महापौर सफीरा साहू ने अन्य पार्षदों के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया.

महापौर और पार्षद कल से ही अपना मोबाइल बंद कर गायब थे. भूपेश बघेल सहित कांग्रेसी नेता इनसे संपर्क करने की लगातार कोशिशें कर रहे थे. बीजेपी ज्वाइन करने वाले पार्षदों में यशवर्धन राव भी शामिल हैं जो कि 5 बार के पार्षद हैं, और कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री भी थे. साथ ही कई और कांग्रेस नेताओं ने बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं सहित बीजेपी का दामन थाम लिया.

ये भी पढ़ें – बिलासपुर सीट से देवेंद्र यादव को टिकट देने का हो रहा विरोध, धरने पर बैठे कांग्रेस नेता

कुछ तो मजबूरियां रही होंगी, यूं ही कोई बेवफा नहीं होता – भूपेश बघेल

कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ के जाने पर भूपेश बघेल ने कहा है कि कुछ तो मजबूरियां रही होंगी, यूं ही कोई बेवफा नहीं होता, हमने किसी को महापौर बना दिया और किसी पार्षद को प्रदेश महामंत्री बना दिया, इसके बाद भी अगर कोई पार्टी छोड़ के जाए तो कुछ तो बात है इसके पीछे. भूपेश ने यह भी कहा कि इन लोगों के पार्टी छोड़ के जाने से हमें फायदा ही होगा.

दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

वहीं बीजेपी प्रत्याशी महेश कश्यप ने भी आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया. सीएम विष्णुदेव साय और प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव की मौजूदगी में बीजेपी प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने भी पूर्व सीएम भूपेश बघेल की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है.

Exit mobile version