Lok Sabha Election: बिलासपुर सीट से देवेंद्र यादव को टिकट देने का हो रहा विरोध, धरने पर बैठे कांग्रेस नेता

Lok Sabha Election: कांग्रेस भवन के बाहर धरने पर बैठे जगदीश को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनाने में लगे हैं. जिला अध्यक्ष विजय केसरवानी और विजय पांडे दोनों ही एक-एक घंटे बाद उसके पास जाकर उसे अनशन छोड़ने और साथ आकर पार्टी के पक्ष में काम करने की बात कह रहे हैं. लेकिन आंदोलनकारी जगदीश किसी की सुनने को तैयार नहीं है.

Chhattisgarh News

कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र यादव(फाइल फोटो)

Lok Sabha Election: बिलासपुर लोकसभा सीट से बाहरी प्रत्याशी को टिकट देने के विरोध में और टिकट की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता जगदीश कौशिक आमरण अनशन पर बैठ गए हैं. कांग्रेस भवन के बाहर आंदोलन पर बैठा कांग्रेस नेता दीवारों पर कागज चिपका कर अपनी ही वरिष्ठ नेताओं से सवाल कर रहा है कि आखिर उसकी तपस्या को सफलता क्यों नहीं मिली. वह पिछले कई सालों से कांग्रेस का सक्रिय कार्यकर्ता रहा है लेकिन कांग्रेस पार्टी ने टिकट वितरण को लेकर उसे पर ध्यान क्यों नहीं दिया? जगदीश कौशिक ने जिला स्तर से लेकर पीसीसी तक आवेदन किया था लेकिन कांग्रेस पार्टी ने कार्यकर्ता की कोई सुनवाई नहीं की. इसके कारण ही वह बुधवार को सुबह 10:00 बजे से कांग्रेस भवन के बाहर आमरण अनशन पर बैठ गया है, और टिकट की मांग भी कर रहा है.

मनाने में लगे हैं कांग्रेस के सीनियर लीडर

कांग्रेस भवन के बाहर धरने पर बैठे जगदीश को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनाने में लगे हैं. जिला अध्यक्ष विजय केसरवानी और विजय पांडे दोनों ही एक-एक घंटे बाद उसके पास जाकर उसे अनशन छोड़ने और साथ आकर पार्टी के पक्ष में काम करने की बात कह रहे हैं. लेकिन आंदोलनकारी जगदीश किसी की सुनने को तैयार नहीं है. कांग्रेस में जब भी विधानसभा या लोकसभा टिकट बांटी  जाती है, तो उसके बाद उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ता आपस में उलझ जाते हैं. बिलासपुर में लोकसभा प्रत्याशी के चयन के बाद देवेंद्र यादव को बाहरी बताकर उनका भी विरोध शुरू हो गया है. स्थानीय स्तर के नेता इसे अपना अपमान बता रहे हैं. यह भी आरोप लग रहे हैं कि राहुल गांधी ने बिना सोचे समझे बिलासपुर में लोकसभा का टिकट फाइनल किया है.

ये भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी सहित इन बड़े नेताओं के नाम शामिल

विस्तार न्यूज़ के सवालों का जवाब नहीं

विस्तार न्यूज ने कांग्रेस भवन के पास पहुंचकर धरने पर बैठे जगदीश प्रसाद से बातचीत की. उन्होंने किसी पार्टी के पदाधिकारी पर टिप्पणी के बजाय स्पष्ट रूप से यह कहा कि वे जो भी बातें हैं उसे दीवारों पर कागज पर लिखकर लगा दिया है. वे किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं करेंगे.

कांग्रेसी संस्कारों की पार्टी जल्द मना लेंगे – विजय केसरवानी

जगदीश प्रसाद के धरने के दौरान जिला अध्यक्ष विजय केसरवानी भी उसी जगह पर बैठे थे जहां जगदीश ने अनशन की घोषणा की है. विस्तार न्यूज़ ने जब उनसे सवाल किया कि जब भी टिकट वितरण होता है, तो आखिर यह ड्रामा क्यों होने लगता है? तो उन्होंने कहा कि यह ज्यादा टाइम तक नहीं चलेगा. वह जगदीश को जल्द ही मना लेंगे उन्होंने कांग्रेस पार्टी को संस्कारों वाली पार्टी बताया है. उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी एक होकर काम करेगी.

ज़रूर पढ़ें