Lok Sabha Election: ‘कॉर्पोरेट से मिलिट्री तक, लोअर कास्ट के खिलाफ है पूरा सिस्टम’, राहुल गांधी ने फिर खेला जाति वाला कार्ड

Lok Sabha Election: राहुल गांधी ने कहा जब मेरी दादी पीएम थीं, मेरे पिता प्रधानमंत्री थे और जब मनमोहन सिंह पीएम थे, तो मैं उनके पास जाता था. इसलिए मैं जानता हूं कि सिस्टम अंदर से कैसे काम करता है.
Lok Sabha Election 2024

राहुल गांधी ( कांग्रेस नेता )

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक पांच चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. वहीं बाकी के दो चरणों से पहले सियासी तापमान और बढ़ चुका है. इस बीच हरियाणा के पंचकूला में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बड़ा बयान दिया है. जिसकी अब चर्चा हो रहा है. दरअसल, कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैं अपने बचपन के दिनों से ही सिस्टम में बैठा हूं. मैं सिस्टम को अंदर से अच्छी तरह समझता हूं. आप सिस्टम को मुझसे छिपा नहीं सकते. राहुल गांधी ने कहा कि यह सिस्टम किस तरह काम करता है, किसका पक्ष लेता है, किसकी रक्षा करता है और किस पर हमला करता है. मैं सब कुछ जानता हूं क्योंकि मैं सिस्टम के अंदर से ही आता हूं.

राहुल गांधी ने आगे बताया कि जब मेरी दादी इंदिरा गांधी पीएम थीं, मेरे पिता राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे और जब मनमोहन सिंह पीएम थे, तो मैं उनके पास जाता था. इसलिए मैं जानता हूं कि सिस्टम अंदर से कैसे काम करता है. मैं आपको एक बात बता सकता हूं कि यह पूरा का पूरा सिस्टम निचली जातियों के पक्ष में नहीं है और यह उनके खिलाफ है. यह ना केवल एक स्तर पर बल्कि हर एक स्तर पर निचली जातियों के खिलाफ है.

ये भी पढ़ें- ‘मैं निष्पक्ष जांच चाहता हूं, इस केस में दो वर्जन हैं’, स्वाति मालीवाल मामले पर पहली बार बोले CM केजरीवाल

माफ होगा किसानों का कर्ज- राहुल गांधी

वहीं, हरियाणा के सोनीपत की एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी का कानून बनाया जाएगा. इसके अलावा उन्हें कर्ज से मुक्ति दिलाने के लिए कर्ज माफी कमीशन का गठन होगा. केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने 10 साल में बड़े-बड़े उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ रूपया कर्जा माफ किया है. लेकिन कांग्रेस देश का पेट पालने वाले किसानों का कर्जा माफ करेगी.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हरियाणा ने कांग्रेस सरकार के दौरान पूरे देश को विकास का रास्ता दिखाया. रोजगार, इंफ्रास्ट्रक्टर से लेकर खेलों तक हर क्षेत्र में हरियाणा ने अपना परचम लहराया. जिससे पूरे देश ने प्रेरणा ली. इसलिए लोकसभा चुनाव में जीत के बाद हरियाणा में एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा हरियाणा के साथ खिलवाड़ ही किया है. राज्य के जवानों को बीजेपी ने केवल मजदूर बनाकर छोड़ दिया है.

“पढ़े-लिखे लोगों को नौकरी का अधिकार”

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस पढ़े-लिखे युवाओं को पहली पक्की नौकरी का अधिकार भी देने जा रही है. इसके तहत देश के तमाम शिक्षित युवाओं को 1 साल के लिए एक लाख रुपये की अप्रेंटिसशिप दी जाएगी. उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में महिलाओं के लिए भी एक क्रांतिकारी योजना की घोषणा की गई है. 4 जुलाई से करोड़ों महिलाओं के खाते में साढ़े आठ हजार रुपए महीना यानी साल के एक लाख रुपये आने शुरू हो जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें