Lok Sabha Election: सारण में चुनाव बाद चली गोलियां, राजद समर्थक की मौत, दो दिन के लिए इंटरनेट बैन

Lok Sabha Election: तीन लोगों पर कुछ असामाजिक तत्वों ने गोलीबारी कर दी. जिसमें चंदन राय नाम के व्यक्ति की मौत हो गई.

सारण में चुनाव बाद चली गोलियां

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को बिहार की पांच सीटों पर वोट डाले गए. इनमें सारण, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और मधुबनी शामिल हैं. सारण लोकसभा सीट पर मतदान के बाद भारी हिंसा की खबर है. इस सीट से लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य राजद की उम्मीदवार हैं.

जानकारी के मुताबिक, रोहिणी आचार्य सोमवार को वोटिंग के दौरान छपरा के भिखारी ठाकुर चौक स्थित बूथ संख्या 318-319 पर पहुंची थीं. इस दौरान यहां भाजपा और राजद कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई. इसके बाद मंगलवार सुबह तीन लोगों पर कुछ असामाजिक तत्वों ने गोलीबारी कर दी. जिसमें चंदन राय नाम के व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं घायलों की पहचान मनोज राय और गुड्डू राय के रूप में हुई है.

दो दिन के लिए इंटरनेट बैन

सारण के एसपी गौरव मंगला ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने घटना को लेकर कहा, “वोटिंग के दौरान छपरा में बूथ संख्या 318-319 के बादर विवाद हुआ था. इसी को लेकर आज कुछ असामाजिक तत्वों ने तीन लोगों को गोली मार दी. इनमें से एक की मौत हो गई है, दूसरे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि तीसरा व्यक्ति सुरक्षित है. पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है. इंटरनेट को निलंबित करने का आदेश दिया गया है. मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.”

तेजस्वी बोले- हार के डर से ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए

छपरा में गोलीबारी की घटना के बाद राजद कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं. वहीं, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने बताया कि दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी दो लोग फरार हैं. यादव ने कहा, “मुझे आश्वासन दिया गया है कि उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. हार के डर से चुनाव के दौरान ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए.”

ज़रूर पढ़ें