Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: नंदीग्राम में महिला भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव, राज्यपाल ने ममता सरकार को लगाई फटकार

राज्यपाल ने ममता सरकार को लगाई फटकार

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में महिला भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव का मौहाल है. पक्ष और विपक्ष जुबानी जंग के बाद आमने-सामने आ गए हैं. इस बीच राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने सीएम ममता बनर्जी को फटकार लगाते हुए तत्काल कार्रवाई करने और कार्रवाई की रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.

सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल ने सीएम ममता को एक पत्र भेजा है. इसमें चेतावनी देते हुए कहा है कि “खून-खराबा” बंद करें. साथ ही निर्देश दिया कि सभी जरूरी कार्रवाई आचार संहिता के मापदंडों के भीतर की जाए. बताया जा रहा है कि संविधान के अनुच्छेद 167 के तहत उन्होंने ऐसा करने का निर्देश दिया है.

नंदीग्राम में भड़क गई थी हिंसा

नंदीग्राम के सोनचूरा में बुधवार देर रात हिंसा भड़क उठी थी. तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों पर आरोप है कि उन्होंने धारदार हथियार से भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया. इस घटना में भाजपा की महिला कार्यकर्ता रथीबाला आड़ी की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

ये भी पढ़ेंः कैसा है दिल्ली का ‘बैटल ग्राउंड’, किस-किस के बीच है टफ फाइट? यहां जानें 7 सीटों का समीकरण

क्या बोली भाजपा?

भाजपा ने घटना को लेकर ममता सरकार पर निशाना साधा है. अमित मालवीय ने कहा कि लोकतंत्र में ऐसी हिंसा अस्वीकार्य है. उन्होंने X पर लिखा, “मैं नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल समर्थकों के कायरतापूर्ण हमले की निंदा करता हूं. नंदीग्राम के सोनचूरा इलाके में तृणमूल समर्थकों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर धारदार हथियारों से हमला किया. घटना में सात लोग घायल हो गए. भाजपा की महिला कार्यकर्ता रथीबाला आड़ी की जान चली गई. लोकतंत्र में ऐसी हिंसा अस्वीकार्य है. ममता बनर्जी को उनके भड़काऊ बयानों और उसके बाद उनकी पार्टी के आपराधिक सदस्यों की कार्रवाई के लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए. हम लड़ेंगे और रथीबाला व सभी पीड़ितों के लिए न्याय सुनिश्चित करेंगे.”

Exit mobile version