Lok Sabha Election: ‘…अग्निवीर योजना को हम खत्म कर देंगे’, चुनावी सभा में बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Lok Sabha Election: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना को लेकर भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि जब इंडिया गठबंधन सत्ता में आएगी तो अग्निवीर योजना को खत्म कर दिया जाएगा.
Lok Sabha Election, Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 का शुक्रवार को आगाज हो गया है. उत्तर प्रदेश में पहले चरण के तहत आठ सीटों पर वोटिंग जारी है. वहीं, इसके बाद दूसरे चरण में 26 अप्रैल को और आठ सीटों पर मतदान होंगे. इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव लगातार पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं. इस कड़ी में शुक्रवार को अखिलेश यादव गौतम बुद्ध नगर पहुंचे. यहां उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सत्तारूढ़ भाजपा पर जमकर हमला बोला.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना को लेकर भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि जब इंडिया गठबंधन सत्ता में आएगी तो अग्निवीर योजना को खत्म कर दिया जाएगा. अखिलेश यादव ने कहा, “हम अपने नौजवानों को कह रहे हैं कि जब इंडिया गठबंधन सत्ता में आएगा तो उसी दिन अग्निवीर योजना को हम खत्म कर देंगे और जैसे पहले फौज की पक्की नौकरी होती थी वैसे ही हम उसी को लागू करने का काम करेंगे…”

उत्तर प्रदेश में आज सहारनपुर, नगीना, कैराना, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में वोट डाले जा रहे हैं. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में , कैराना, पीलीभीत और मुजफ्फरनगर पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी. वहीं, नगीना, बिजनौर और सहारनपुर सीट पर बसपा ने जीत का परचम लहराया था. जबकि रामपुर और मुरादाबाद सीट पर सपा को सफलता मिली थी.

दूसरे चरण में यहां डाले जाएंगे वोट

दूसरे चरण में 26 अप्रैल को गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, मेरठ, अमरोहा, बागपत, गाजियाबाद, अलीगढ़ और मथुरा में वोट डाले जाएंगे. गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट पर भाजपा ने महेश शर्मा को टिकट दिया है. वहीं, समाजवादी पार्टी ने महेन्द्र सिंह नागर को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि 2019 और 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां से महेश शर्मा ने जीत दर्ज की थी.

ज़रूर पढ़ें