Vistaar NEWS

Maharashtra: दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने नागपुर में डाला वोट, देखें Video

Maharashtra

ज्योति आम्गे ने नागपुर में डाला वोट

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. महाराष्ट्र की पांच लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. आमजन बढ़-चढ़कर वोटिंग में हिस्सा ले रहे हैं. इस बीच दुनिया में सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने नागपुर संसदीय सीट पर अपना वोट डाला है.

बता दें कि नागपुर में जन्मी ज्योति आम्गे दुनिया की सबसे छोटी महिला के रूप में जानी जाती हैं. उनकी लंबाई केवल 2 फिट 6 इंच है. साथ ही आम्गे का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है.

नागपुर में गडकरी vs ठाकरे

नागपुर लोकसभा सीट पर भाजपा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने विकास ठाकरे को चुनावी रण में उतारा है. 2019 और 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां से नितिन गडकरी ने जीत का परचम लहराया था.

ये भी पढ़ेंः “आतंक का सप्लायर आज आटे की सप्लाई के लिए तरस रहा”, मध्य प्रदेश में PM Modi ने पाकिस्तान पर साधा निशाना

बता दें कि महाराष्ट्र में पांच लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इनमें नागपुर, रामटेक, गढ़चिरौली-चिमूर, भंडारा-गोंदिया और चंद्रपुर शामिल हैं.

अब कब डाले जाएंगे वोट?

महाराष्ट्र में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को अमरावती, वर्धा, बुलढाणा, अकोला, यवतमाल-वाशिम, हिंगोली, नांदेड़ और परभणी में वोटिंग होगी. तीसरे चरण में 7 मई को बारामती, उस्मानाबाद, रायगढ़, माधा, सांगली, लातूर, सोलापुर, सतारा, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर और हातकनांगल में वोट डाले जाएंगे.

वहीं, चौथे चरण में 13 मई को जलगांव, रावेर, जालना, नंदुरबार, औरंगाबाद, मावल, शिरूर, पुणे, अहमदनगर, शिर्डी और बीड में वोटिंग होगी. जबकि पांचवें चरण में 20 मई को डिंडोरी, धुले, नासिक, पालघर, ठाणे, भिवंडी, कल्याण, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर-पूर्व, मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई उत्तर-मध्य, मुंबई दक्षिण-मध्य व मुंबई दक्षिण में वोट डाले जाएंगे.

Exit mobile version