Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: भोपाल में वोटर्स की खुली किस्मत, लकी ड्रॉ में मिली हीरे की अंगूठी, मिले TV-फ्रिज समेत कई और उपहार भी

luckey draw in bhopal election

लकी ड्रा में विजेता मतदाताओं को डायमंड रिंग, डिनर सेट जैसे उपहार मिले.

Lok Sabha Election2024: प्रदेश में 7 मई मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान हुआ. एमपी की 9 लोकसभा सीट में कुल 66.05 फीसदी मतदान हुआ. पिछले दो चरणों में मतदान प्रतिशत में गिरावट देखे जाने के बाद इस बार कुछ अनोखे प्रयास किये गए. जिला प्रशासन ने व्यापारियों के सहयोग से जिले के मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक पहल की. इस पहल के तहत हर मतदान केंद्र पर लकी ड्रा आयोजन किया गया. जिसमें विजेता मतदाताओं को डायमंड रिंग, डिनर सेट जैसे उपहार मिले. 2097 बूथ पर तीन चरणों में लकी ड्रा 3 बार निकाला गया. सुबह के 10 बजे, दोपहर के 2 बजे, और शाम के 5 बजे. जिसमे विजेताओं को कई उपहार मिले. कुल 6291 को पुरस्कार दिए गए.

इन्हें मिली हीरे की अंगूठी

बता दें कि सुबह 10 बजे निकाले गए लकी ड्रा में यग्योज साहू और दूसरे लकी ड्रा में प्रेमवती कुशवाह को हीरे की अंगूठी मिली. जबकि हमीदिया के बूथ क्रमांक 153/68 के अयान खान तथा 151 के बूथ 168 से छाया सैनी ने डायमंड रिंग जीती. इसके अलावा हर बूथ पर तीन गिफ्ट लकी ड्रा के कूपन के माध्यम से विजेताओं को प्रदान किए गए.

ये भी पढ़ें: इंदौर सीट पर पिछले 35 सालों से बीजेपी का कब्जा, अक्षय बम की नामांकन वापसी के बाद शंकर लालवानी की हो सकती है एकतरफा जीत

यग्योज ने कहा- ‘पत्नी को उपहार में दूंगा अंगूठी’

मन्नीपुरम कालोनी के निवासी यग्योज साहू उपहार में डायमंड रिंग पाकर बहुत खुश थे. उन्होंने बताया कि वह सुबह आठ बजे पत्नी निधि के साथ चार इमली स्थित बूथ नंबर 211 पर वोट डालने पहुंचे थे. वहां उन्हें लकी ड्रा के बारे में बताया गया. उन्होंने पत्नी के कहने पर ही कूपन भरा था. लेकिन उन्हे ईनाम मिलने की उम्मीद नही थी. लेकिन करीब दो घंटे बाद जब उनके पास फोन आया कि उन्होंने एक हीरे की अंगूठी जीती है. पहले उन्हें लगा कि यह कोई मजाक कर रहा है, लेकिन फिर इसकी जांच करने यग्योज बूथ पर पहुंचे, तो उन्हें माला पहनाई गई और अंगूठी भेंट की गई. यग्योज ने कहा कि चूंकि यह एक महिला की अंगूठी है, इसलिए मैं इसे अपनी पत्नी को उपहार में दूंगा.

इसके अलावा लकी ड्रा में किसी मतदाता को पानी की बोतल तो किसी को टी-शर्ट मिली. इसके अलावा मिक्सर जूसर, कूलर, फ्रिज, लंच बाक्स, कैप, कप सेट, ग्लास बाउल लंच बॉक्स, साउंड बॉक्स जैसे अनेक उपहार दिए गए.

Exit mobile version