Lok Sabha Election: अमेठी से राहुल गांधी का नाम तय! 3 मई को कर सकते हैं नामांकन, रायबरेली पर अभी भी सस्पेंस जारी

Lok Sabha Election 2024: अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवारों को लेकर जारी सस्पेंस के बीच सोनिया गांधी के क्षेत्र प्रतिनिधि रहे किशोरी लाल शर्मा बुधवार को अमेठी पहुंचे. अमेठी पहुंचे केएल शर्मा ब्लॉक स्तर पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इसके बाद से बड़ा अपडेट सामने आ रहा है.
Lok Sabha Election, rahul gandhi, priyanka gandhi

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का दौर जारी है. दो चरणों के मतदान हो चुके हैं. अब 7 मई को तीसरे और 13 मई को चौथे चरण का मतदान होने वाला है. वहीं पांचवें चरण का मतदान 20 मई को होने वाला है. इस चरण में उत्तर प्रदेश में गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली और अमेठी में भी मतदान होना है. इन दोनों सीटों पर नामांकन की अंतिम तारीख भी करीब आ चुकी है. नामांकन के लिए सिर्फ दो दिन बचे हैं और कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है. उम्मीदवारों को लेकर जारी सस्पेंस के बीच सोनिया गांधी के क्षेत्र प्रतिनिधि रहे किशोरी लाल शर्मा बुधवार को अमेठी पहुंचे. अमेठी पहुंचे केएल शर्मा ब्लॉक स्तर पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इसके बाद से बड़ा अपडेट सामने आ रहा है.

पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं के चेहरे पर दिखी मुस्कान

सूत्रों के मुताबकि केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय में घंटों चली कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में यह आश्वासन दिया गया है कि राहुल गांधी अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे. किशोरी लाल शर्मा के आश्वासन के बाद बैठक से बाहर निकले कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के चेहरे पर मुस्कान दिखी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी अमेठी से तीन मई को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ता 3 मई के लिए तैयार हैं. उन्होंने अमेठी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि 3 मई को पार्टी उम्मीदवार का नामांकन होगा. बैठक में कांग्रेस जिला अध्यक्ष पूर्व एमएलसी दीपक सिंह सहित सभी ब्लाकों के अध्यक्ष मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: अमेठी से राहुल गांधी को चुनाव लड़ाने की मांग तेज, कांग्रेस कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे कार्यकर्ता

कोई देरी नहीं हो रही है, कोई नहीं डरा है-कांग्रेस

वहीं इससे पहले कांग्रेस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजन किया गया. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पूरे अधिकार दे दिए हैं कि, वह इसे लेकर जल्द घोषणा करें. CEC ने अंतिम निर्णय लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत कर दिया है. उन्होंने यह भी कहा है कि 24 घंटे में इस पर निर्णय हो जाएगा. जयराम रमेश ने उम्मीदवार के ऐलान में देरी के सवाल पर कहा कि कोई देरी नहीं हो रही है, कोई नहीं डरा है. बातचीत चल रही है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अधिकार दिया गया है और वह बातचीत कर रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें