Lok Sabha Election 2024: पूर्व CM खट्टर को चुनौती देंगे संजय दत्त! करनाल से चुनावी मैदान में उतार सकती है कांग्रेस

Lok Sabha Election 2024: मनोहर लाल खट्टर के सामने करनाल में चुनाव लड़वाने के लिए विपक्षी दलों को कोई मजबूत उम्मीदवार नहीं मिल रहा है. यहां से संभावित सभी उम्मीदवारों की तुलना में पूर्व सीएम भारी पड़ रहे हैं.
Lok Sabha Election 2024

फिल्म अभिनेता संजय दत्त और हरियाणा के पूर्वी सीएम मनोहर लाल खट्टर

Lok Sabha Election 2024: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के सामने करनाल में चुनाव लड़वाने के लिए विपक्षी राजनीतिक दलों को कोई मजबूत उम्मीदवार नहीं मिल रहा है. यहां से संभावित सभी उम्मीदवारों की तुलना में पूर्व सीएम भारी पड़ रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस पैनल में शामिल नामों को खारिज करते हुए फिल्म अभिनेता संजय दत्त को करनाल से चुनावी मैदा में उतारने पर विचार कर रही है.

संजय दत्त के पिता सुनील दत्त पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री थे और बहन प्रिया दत्त सांसद रह चुकी हैं. संजय दत्त का पुश्तैनी घर यमुनानगर जिले के गांव मंडौली में हैं, जहां अभी भी उनका परिवार आता-जाता रहता है. सूत्रों की माने तो हरियाणा के गुरुग्राम लोकसभा सीट पर फिल्म अभिनेता राज बब्बर के नाम पर कांग्रेस पहले ही विचार कर रही है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ‘मैं बीफ नहीं खाती, हिंदू होने पर गर्व’, कंगना रनौत को क्यों देनी पड़ी सफाई?

यमुनानगर से दत्त परिवार का जुड़ाव 

ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखने वाले संजय दत्त की माता नरगिस मुस्लिम थी, जो बाद में हिंदू धर्म में परिवर्तित हो चुकी थी. नरगिस की मजार यमुनानगर के मंडौली गांव में बनी हुई है, जहां संजय दत्त व प्रिया दत्त का परिवार समय-समय पर आता रहता है. उनके चाचा का परिवार आज भी यमुनानगर के गांव मंडौली में रहता है, जो कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की सीमा से सटा है.

इनके नाम पर भी चर्चा जारी

कांग्रेस के पैनल में करनाल से पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा के बेटे चाणक्य शर्मा, पूर्व स्पीकर अशोक अरोड़ा, एनसीपी नेता मराठा वीरेंद्र वर्मा और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर के नाम बताए जाते हैं, जिन पर कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व अभी सहमत नहीं है. कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की नजर में करनाल लोकसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल बेहद मजबूत स्थिति में हैं. ऐसे में उनके सामने कोई नामचीन उम्मीदवार उतारने पर विचार किया जा सकता है.

संजय दत्त के नाम पर चर्चा

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति में सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे तथा केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में करनाल सीट पर संजय दत्त के नाम पर चर्चा हुई, लेकिन अंतिम फैसला पार्टी के राज्य स्तरीय नेताओं से चर्चा के बाद ही हो सकेगा.

ज़रूर पढ़ें