Lok Sabha Election: गाजीपुर में गरजे PM Modi, बोले- सपा के दौर में लालबत्ती में घूमते थे माफिया, खुली जीप में कानून को देते थे चेतावनी

UP Lok Sabha Election 2024: शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) उत्तर प्रदेश के गाजीपुर लोकसभा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी और मुख्तार अंसारी पर जमकर हमला बोला.
Lok Sabha Election, PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

UP Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव अब अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है. शनिवार को छठे चरण का मतदान जारी है. अब सिर्फ केवल एक चरण के लिए ही मतदान बचा है. उत्तर प्रदेश में भी 14 सीटों पर मतदान सुबह से जारी है. वहीं उत्तर प्रदेश में अंतिम चरण के मतदान को लेकर भारतीय जनता पार्टी नीत NDA ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) उत्तर प्रदेश के गाजीपुर लोकसभा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी और मुख्तार अंसारी पर जमकर हमला बोला.

गाजीपुर की तकलीफ सबसे पहले गहमरी बाबू ने उठाया- PM Modi

गाजीपुर में पीएम मोदी BJP प्रत्याशी पारसनाथ राय के समर्थन में रैली को संबोधित करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा, गाजीपुर की धरती, पराक्रम और शौर्य की गाथाएं बताती हैं. गाजीपुर की परंपरा और यहां का गमहर गांव, यह नाम ही काफी है. जहां हर घर से जांबाज निकलते हों. यह गौरव गाजीपुर के अलावा किसी को मिला है क्या. पूरा देश इस मिट्टी का ऋणी है. INDI गठबंधन वालों ने गाजीपुर के साथ विश्वासघात किया. आजादी के बाद कांग्रेस ने कसम खा ली थी कि इस क्षेत्र का विकास नहीं करेगी. यहां के लोग गरीबी में घुट-घुट कर जीने को मजबूर रहे हैं. यहां की तकलीफ को सबसे पहले हमारे गहमरी बाबू ने उठाया था, उन्होंने संसद में नेहरू जी को यहां की स्थिति बताई और आंख में आंसू के साथ बाबूजी ने कहा कि कैसे यहां के लोग जानवरों की गोबर से गेंहू चुनकर के खाते थे. कांग्रेस पार्टी ने क्या किया. उसमें भी राजनीति मौके तलाश लिए.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘मेरा पूरा फोकस अपनी सीट पर, मुझे नहीं मालूम यूपी में क्या माहौल है’, चुनाव के बीच मेनका गांधी का बयान

काम लटकाने-हक मारने में कांग्रेस को महारत हासिल- PM Modi

पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘काम लटकाने और हक मारने में तो कांग्रेस को महारत हासिल है. इन्होंने हमारे सेना के वीर जवानों को वन रैंक, वन पेंशन तक नहीं मिलने दिया. वन रैंक, वन पेंशन तब लागू हुई, जब मोदी आया. सपा के दौर में यूपी में यह हाल था कि माफिया लालबत्ती में घूमते थे, खुली जीप में कानून को चेतावनी देते थे. विरोधियों को खुलेआम गोलियों से भून दिया जाता था. दंगों को यूपी की पहचान बना दिया गया था. सपा की सरकार में हर महीने 2-3 दंगे होते थे. इसका नुकसान गरीबों को होता था. अब सीएम योगी सरकार में दंगे भी बंद हैं और दंगाई भी बंद हैं. INDI गठबंधन वाले एससी-एसटी-ओबीसी का आरक्षण की लूट में एक साथ खड़े हैं. लेकिन यह मोदी इनके सामने सीना तानकर खड़ा है और मैं गारंटी देता हूं कि जब तक मोदी जिंदा है, एससी-एसटी-ओबीसी का आरक्षण मैं किसी हालत में उनको छीनने नहीं दूंगा.

ज़रूर पढ़ें