‘कांग्रेस ने भ्रष्टाचार में डबल PhD कर ली’, पंजाब में बोले PM Modi; AAP को बताया कट्टर भ्रष्टाचारी पार्टी

पिछले लोकसभा चुनाव में पंजाब की आठ सीटों पर कांग्रेस, दो पर शिरोमणि अकाली दल, दो पर भाजपा और एक सीट पर अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व आम आदमी पार्टी को सफलता मिली थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

PM Modi in Punjab: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को होशियारपुर में चुनावी जनसभा के दौरान भ्रष्टाचार को लेकर विपक्षी इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी ने सत्ता में आते ही नशे को अपनी कमाई का साधन बना दिया है. वहीं, कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “ये लोग वोट बैंक के प्रति अपने प्यार के कारण करतारपुर साहिब पर अधिकार नहीं जता पाए.”

‘आमने-सामने लड़ने का कर रहे ड्रामा’

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा, “कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है. 60 साल तक कांग्रेस ने जो कारनामें किए हैं. ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार में डबल पीएचडी कर ली है.” वहीं, आम आदमी पार्टी को निशाने पर लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस के साथ अब एक और कट्टर भ्रष्टाचारी पार्टी भी जुड़ गई है. यहां तो आमने-सामने लड़ने का ड्रामा कर रहे हैं, लेकिन दिल्ली में एक साथ चुनाव लड़ रहे थे और लोग भूले नहीं कि ये झूठवादी पार्टी की पहली सरकार कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में बनी थी. इसलिए इन्होंने भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस से भ्रष्टाचार के पाठ बराबर पढ़ लिए हैं.”

ये भी पढ़ें- Delhi Liquor Scam: मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 6 जुलाई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

पीएम मोदी ने ‘आप’ को घेरते हुए आगे कहा, “भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस की गोद से कट्टर भ्रष्टाचारी पैदा हुए हैं. ये लोग कहते थे पंजाब को नशा मुक्त करेंगे. लेकिन इन्होंने आते ही नशे को अपनी कमाई का साधन बना दिया है. दिल्ली के शराब घोटाले को पूरी दुनिया जान चुकी है. आज दिल्ली से लेकर पंजाब तक इनके कारनामें दुनिया देख रही है.”

‘तुष्टिकरण की राजनीति के कारण…’

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन के स्वार्थ और वोट बैंक की राजनीति ने देश का बहुत नुकसान किया है. वोट बैंक के प्रति अपने प्यार के कारण देश के बंटवारे के समय करतारपुर साहिब पर अपना अधिकार नहीं जता पाए. यही लोग हैं, जो अपने वोट बैंक के लिए लगातार राम मंदिर का विरोध करते रहे. तुष्टिकरण की राजनीति के कारण इंडी गठबंधन सीएए का विरोध कर रहा है.

पंजाब में 1 जून को डाले जाएंगे वोट

बता दें कि पंजाब में लोकसभा की कुल 13 सीटें हैं. इनमें अमृतसर, आनंदपुर साहिब, फतेहगढ़ साही, खडूर साहिब, फिरोजपुर, बठिंडा, फरीदकोट, लुधियाना, होशियारपुर, गुरदासपुर, जालंधर, पटियाला और संगरूर शामिल हैं. यहां सातवें/अंतिम चरण में 1 जून को वोट डाले जाएंगे. पिछले लोकसभा चुनाव में पंजाब की आठ सीटों पर कांग्रेस, दो पर शिरोमणि अकाली दल, दो पर भाजपा और एक सीट पर अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व आम आदमी पार्टी को सफलता मिली थी.

ज़रूर पढ़ें