Lok Sabha Election: PM Modi 14 मई को वाराणसी में दाखिल करेंगे नामांकन, कायम रखेंगे एक दिन पहले वाली रोड शो की परंपरा

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी(PM Modi) 14 मई को नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले वह रोड शो भी करेंगे. इसके लिए पीएम मोदी 13 और 14 मई को वाराणसी में ही रहेंगे.
Lok Sabha Election, PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का दौरा जारी है. देश में तीन चरणों का मतदान हो चुका है. ऐसे में उत्तर प्रदेश का सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफाइल सीट वाराणसी पर हलचल तेज हो गई है. इसका कारण है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) का वाराणसी लोकसभा सीट पर नामांकन. पीएम मोदी 14 मई को नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले वह रोड शो भी करेंगे. इसके लिए पीएम मोदी 13 और 14 मई को वाराणसी में ही रहेंगे.

7 मई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू

वाराणसी से मौजूदा सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दो बार से लोकसभा चुनाव में कभी भी घर-घर जाकर लोगों से वोट अपील नहीं की है. बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव नामांकन के पहले पीएम मोदी परंपरा अनुसार काशी की सड़कों पर रोड शो करते हैं. मालूम हो कि इस बार भी वाराणसी लोकसभा सीट पर अंतिम चरण के तहत एक जून को मतदान होना है और इसके लिए 7 मई से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है.

12-15 मई तक प्रचार करेंगे PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए 14 मई को वाराणसी में नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि पीएम मोदी 12 से 15 मई तक चुनाव प्रचार पर रहेंगे. इसके लिए वह पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और महाराष्ट्र का दौरा करेंगे.

बिहार से वाराणसी पहुंचेंगे PM Modi

मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 12 मई को सुबह साढ़े ग्यारह बजे पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में, एक बजे हुगली और श्रीरामपुर में, ढाई बजे आरामबाग में और चार बजे हावड़ा में रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह शाम सात बजे वह पटना में रोड शो करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी 13 मई को सुबह सवा दस बजे हाजीपुर में, पौने बारह बजे मुजफ्फरपुर में और डेढ़ बजे सारण में चुनावी जनसभा करेंगे. इसके बाद शाम पांच बजे वाराणसी में उनका रोड शो शुरू होगा.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: मायावती ने अखिलेश के कटाक्ष पर दिया जवाब, बोलीं- सपा के कई काम इतिहास में काले कारनामे के रूप में दर्ज

15 मई को मुंबई में करेंगे रोड शो

रोड शो के अगले दिन पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट पर अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी ने 15 मई की सुबह 11 बजे झारखंड के कोडरमा में और गिरिडीह में रैली करेंगे. इसके बाद वह 3 बजे महाराष्ट्र के ढिंढोरी में और नासिक में और सवा पांच बजे कल्याण में और भिवंडी में चुनावी रैली. इन सभाओं के बाद वह शाम पौने सात बजे मुंबई में रोड शो करेंगे.

ज़रूर पढ़ें