लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म होते ही साधना में लीन होंगे PM Modi, स्वामी विवेकानंद ने भी यहीं लगाया था ध्यान

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) कन्याकुमारी के रॉक मेमोरियल पर एक दिन और एक रात ध्यान लगाएंगे. यह वही स्थान है, जहां स्वामी विवेकानंद ने भी ध्यान लगाया था.
Lok Sabha Election, PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है. सिर्फ एक चरण का ही मतदान बचा है. इस बीच एक जून को सातवें और आखिरी चरण में होने वाले मतदान के साथ आम चुनाव खत्म हो जाएगा. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमकर रैलियां कर रहे हैं. अब इस बीच जानकारी आ रही है कि पीएम मोदी 7वें चरण का चुनाव का प्रचार खत्म होते ही साधना में लीन होंगे. वह कन्याकुमारी के रॉक मेमोरियल पर एक दिन और एक रात ध्यान लगाएंगे. बता दें कि, यह वही स्थान है, जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान लगाया था.

स्वामी विवेकानंद ने यहीं पर की थी तपस्या

रॉक मेमोरियल पर पीएम मोदी 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान लगाएंगे. बता दें कि यह स्थान खास इसलिए है, क्योंकि यहीं पर स्वामी विवेकानंद ने तपस्या की थी और और कहा जाता है कि यहीं उनको भारत का दर्शन हुआ था. यहीं पर उन्होंने विकसित भारत का सपना देखा था. ऐसे में कहा पीएम मोदी भी यहीं ध्यान लगाएंगे और स्वामी विवेकानंद के विकसित भारत के सपने को साकार करने का संकल्प दोहराएंगे. धार्मिक मान्यता यह भी है कि देवी पार्वती ने भी भगवान शिव की प्रतीक्षा में यहां एक पैर पर खड़े होकर ध्यान लगाया था. ऐसे में यह स्थान भारतीय मान्यताओं के लिहाज से भी बेहद पवित्र है.

यह भी पढ़ें: आतिशी हाजिर हों…केजरीवाल सरकार की एक और मंत्री की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने किया तलब

2019 लोकसभा चुनाव में गए थे केदारनाथ

जानकारी के मुताबिक,30 मई गुरुवार को पीएम मोदी सुबह 11 बजे पंजाब के होशियारपुर में रैली करेंगे. इसके बाद तमिलनाडु के लिए रवाना होंने. जहां वह रात्रि विश्राम करेंगे. हालांकि, पीएम मोदी के आधिकारिक कार्यक्रम में 31 मई और एक जून के कार्यक्रम की जानकारी नहीं दी गई है. बता दें कि, पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान भी दक्षिण भारत पर ज्यादा फोकस किया और कई बार तमिलनाडु का दौरा भी किया था. साथ ही उन्होंने केरल, कर्नाटक और तेलंगाना जैसे राज्यों में कई कार्यक्रमों में शिरकत की. इससे पहले 2019 लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के समय वह केदारनाथ गए थे, जहां उन्होंने रुद्र गुफा में ध्यान केंद्रीत किया था.

ज़रूर पढ़ें