Vistaar NEWS

‘पहले कहते थे सोनिया गांधी को जेल में बंद कर दो’, केजरीवाल पर बरसे PM Modi, बोले- भ्रष्टाचारियों को कंधे पर बिठाकर नाचने का हो गया फैशन

PM Modi

प्रधानमंत्री मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

PM Modi on Corruption: पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों की कार्रवाई में केंद्र सरकार का कोई रोल नहीं है. साथ ही प्रधानमंत्री ने भ्रष्ट लोगों के महिमामंडन को चिंता का विषय बताया है.

बता दें कि पीएम मोदी ने अंतिम चरण के मतदान से पहले समाचार एजेंसी आईएएनएस को एक इंटरव्यू दिया है. इस दौरान उन्होंने कथित दिल्ली शराब घोटाले में फंसे सीएम केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा, “देश के लिए चिंता का विषय है, भ्रष्ट लोगों का महिमामंडन. हमारे देश में पहले भ्रष्टाचार में पकड़े गए लोग या किसी पर आरोप भी लगा तो लोग उनसे सौ कदम दूर रहते थे. लेकिन आजकल तो कंधे पर बिठाकर नाचने का फैशन हो गया है.” केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा, “कल तक जो लोग जिन चीजों की वकालत करते थे, आज वही चीजें हो रही हैं तो उसका विरोध कर रहे हैं. पहले वही लोग कहा करते थे कि सोनिया गांधी को जेल में बंद कर दो.”

केजरीवाल का भाजपा पर पलटवार

उधर, अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में एक चुनावी सभा के दौरान भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, “मैं पूछना चाहता हूं कि लोगों की बिजली फ्री करने वाला भ्रष्टाचारी है या बिजली महंगी करने वाला भ्रष्टाचारी है? ये लोग जनता का सारा पैसा खा गए और मैंने जनता का पैसा जनता के काम करने में लगा दिया. अब आप ही बताइए कौन हुआ भ्रष्टाचारी? मुझे इन्होंने गिरफ्तार किया, मालूम है किसलिए? इन्हें डर था कि अगर मैं पूरे देश में इनके खिलाफ प्रचार करूंगा तो इनकी सीटें कम हो जाएंगी. इसलिए गिरफ्तार किया. वो तो भला हो सुप्रीम कोर्ट का, जिसने जमानत दी और अब मैं इनके खिलाफ प्रचार कर रहा हूं.”

ये भी पढ़ेंः चुनावी नतीजे से पहले इंडी गठबंधन ने बुलाई बैठक, दिल्ली में 1 जून को जुटेंगे विपक्षी नेता

विदेश मंत्रालय को लेकर ये बोले PM मोदी

आरोप-प्रत्यारोप को छोड़ें तो पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान विदेश मंत्रालय से जुड़ी एक दिलचस्प बात साझा की है. प्रधानमंत्री ने कहा, “मैंने विदेश मंत्रालय से कहा है कि मैं आपकी सफलता को तीन मापदंडों के आधार पर मापूंगा. पहला, जिस देश में आप तैनात हैं वहां भारत से कितना सामान खरीदा जाता है. दूसरा, उस देश में सबसे अच्छी तकनीक कौन सी है जो भारत में अभी भी नहीं है और हम इसे यहां कैसे प्राप्त कर सकते हैं. तीसरा, आप उस देश से कितने पर्यटक भारत भेजते हैं.”

Exit mobile version