UP News: लोकसभा चुनाव के बीच बड़े बाहुबली नेता की सपा में एंट्री, छठे चरण से पहले बीजेपी बना सकती है इसे बड़ा मुद्दा

UP News: सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद और उम्मीदवार मेनका गांधी से चंद्रभद्र सिंह सोनू की अदावत मशहूर है.

चंद्रभद्र सिंह सोनू ने समाजवादी पार्टी का हाथ थामा

UP News: लोकसभा चुनाव के छठे चरण से पहले सुल्तानपुर के बाहुबली नेता व पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू ने समाजवादी पार्टी का हाथ थाम लिया है. पार्टी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि चंद्रभद्र सिंह के आने से सपा को मजबूती मिलेगी. बता दें कि सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद और उम्मीदवार मेनका गांधी से चंद्रभद्र की अदावत मशहूर है. वहीं, सीएम योगी की रैली भी आज सुल्तानपुर में होने जा रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि ‘बाहुबली’ का मुद्दा फिर उछल सकता है.

क्या बोली सपा?

चंद्रभद्र सिंह सोनू बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं. सोनू की एंट्री पर सपा ने बयान जारी करते हुए कहा, “राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से जनपद सुल्तानपुर के पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू ने भेंट कर सपा में शामिल होने की घोषणा की है. चंद्रभद्र सिंह सोनू इसौली से विधायक रह चुके हैं. इनके पिता इंद्र भद्र सिंह भी विधायक रहे हैं. उनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी.”

2019 में मेनका गांधी को दी थी कड़ी टक्कर

2019 में चंद्रभद्र सिंह ने बसपा के टिकट पर सुल्तानपुर से चुनाव लड़ा था. इस दौरान उन्होंने बीजेपी की दिग्गज नेता मेनका गांधी को कड़ी टक्कर दी थी. इस सीट पर मेनका गांधी को जहां 4 लाख 59 हजार 196 वोट मिले थे, वहीं चंद्र भद्र सिंह को 4 लाख 44 हजार 670 वोट मिले थे.

छठे चरण में इन सीटों पर होगी वोटिंग?

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को यूपी की 14 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही शामिल हैं.

ज़रूर पढ़ें