Lok Sabha Election 2024: ‘1991 का सपना अब पूरा हुआ’, चंडीगढ़ से टिकट मिलने पर बोले कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी

Lok Sabha Election 2024: देशभर में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी मंच तैयार हो चुका है. राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं.
Lok Sabha Election 2024

कांंग्रेस नेता मनीष तिवारी

Lok Sabha Election 2024: देशभर में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी मंच तैयार हो चुका है. राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं. काफी सोच विचार के बाद उम्मीदवारों की घोषणा की जा रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में शुमार और पूर्व पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद मनीष तिवारी को पार्टी ने इस बार चंडीगढ़ से चुनावी रण में उतारा है.

मनीष तिवारी को कांग्रेस ने चंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. दरअसल साल 1991 से मनीष तिवारी लगातार चंडीगढ़ से टिकट की मांग करते आ रहे हैं. लेकिन उन्हें यहां से टिकट नहीं मिला,. लेकिन 2024 के चुनाव में उनकी यह मुराद पूरी हो गई. कांग्रेस ने उन्हें चंडीगढ़ से टिकट दे दिया है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बिहार के काराकाट में ‘महासंग्राम’, ओवैसी ने भी उतारा उम्मीदवार, जानें क्या कहते हैं सियासी समीकरण

पार्टी नेताओं का जताया आभार

चंडीगढ़ से टिकट मिले के बाद मनीष तिवारी ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, के साथ ही कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला और प्रियंका गांधी वाड्रा का आभार जताया है. मनीष तिवारी का कहना है कि उनका जन्म चंडीगढ़ में हुआ और यहीं से उनकी स्कूल के साथ ही कॉलेज की पढ़ाई की. उन्होंने बताया कि सेक्टर 4 में उनका घर है वहां से 200 मीटर की दूरी से उनका इस बार का लोकसभा क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब है.

गोली मारकर पिता की हत्या

चंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ते आ रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन बंसल का टिकट कटने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वो पवन बंसल से मिलकर उनका आशीर्वाद लेंगे. उन्होंने बताया कि 1984 में जब वह NSUI पंजाब के महासचिव थे तब उन्होंने निर्विरोध राज्यसभा सांसद पवन बंसल का स्वागत किया था उस समय उनके पिता भी मौजूद थे जो कि पवन बंसल के काफी करीबी थे. इसके आगे उन्होंने बताया कि वो उनका पिता के सामने आखिरी कार्यक्रम था. उसके ठीक दिन बाद ही आतंकियों ने गोली मारकर उनके पिता की हत्या कर दी थी. इसके बाद उनका मां ने पवन बंसल के साथ काम किया.

‘बीजेपी भ्रम फैला रही है’

NDA के 400 पार के नारे और बीजेपी के संकल्प पत्र पर बात करते हुए मनीष तिवारी ने कहा कि 400 पार और 2047 की बात करके बीजेपी भ्रम फैला रही है. बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ने पिछले 10 सालों में देश की जनता से जो वादे किए थे उन्हें अभी तक पूरा नहीं किया जिसका जवाब जनता मांग रही है.

ज़रूर पढ़ें