Vistaar NEWS

एमपी के इटारसी जंक्शन पर टला बड़ा हादसा, रानी कमलापति-सहरसा पैसेंजर ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे

Train Derailed

हादसे के बाद की तस्वीर

Train Derailed: मध्य प्रदेश में आज एक बड़ा रेल हादसा टल गया. जानकारी के मुताबिक, रानी कमलापति-सहरसा पैसेंजर ट्रेन इटारसी रेलवे जंक्शन पर पटरी से उतर गई. सौभाग्य से शाम 6:10 बजे हुई इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर हुई, जहां दो एसी कोच, बी1 और बी2 पटरी से उतर गए. ट्रेन की गति कम होने की वजह से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

यात्रियों में दहशत

हालांकि, पटरी से ट्रेन उतरने की घटना से यात्रियों में दहशत फैल गई. मौके पर चीख-पुकार मच गई. यात्री ट्रेन से किसी भी तरह बाहर निकलने की कोशिश में दिखाई दिए. हालांकि, रेलवे अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को संभाला. इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. पटरी से उतरने वाली ट्रेन का नंबर 01663 है. यह ट्रेन पटना के रास्ते बिहार के सहरसा जाती है.

दुर्घटना के 3 घंटे बाद भी ट्रेन होशंगाबाद जिले के इटारसी जंक्शन पर खड़ी है. पटरी से उतरने की वजह से प्लेटफॉर्म 2 और 3 पर रेलवे ट्रैक बाधित हो गया है. स्थिति को संभालने और पटरी से उतरे डिब्बों को वापस पटरी पर लाने के प्रयास जारी हैं. दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ें: “सभ्य समाज में ये स्वीकार नहीं…”, बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों को लेकर प्रियंका गांधी का पहला रिएक्शन

हावड़ा-सीएसएमटी एक्सप्रेस ट्रेन के 18 डिब्बे पटरी से उतरे

इससे पहले 30 जुलाई को झारखंड के चक्रधरपुर के पास हावड़ा-सीएसएमटी एक्सप्रेस के 18 डिब्बे पटरी से उतर जाने से दो लोगों की मौत हो गई थी और करीब 150 लोग घायल हो गए थे. ट्रेन दक्षिण पूर्व रेलवे के राजखरसावां और बड़ाबाम्बो स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गई थी. हावड़ा से मुंबई जा रही ट्रेन सुबह 3:45 बजे पटरी से उतर गई.

यह दुर्घटना तब हुई जब दूसरी पटरी पर आ रही पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतरे डिब्बों से टकरा गई. इसके परिणामस्वरूप हावड़ा-मुंबई मेल के कई डिब्बे भी पटरी से उतर गए. यह दुर्घटना चक्रधरपुर के पास हावड़ा-मुंबई रेलवे लाइन पर पोल नंबर 219 के पास हुई.

 

Exit mobile version