Vistaar NEWS

MP News: रावण दहन की आतिशबाजी के बीच युवक को आया हार्ट अटैक, तुरंत ACP ने किया ऐसा काम, बच गई जान

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रावण दहन की आतिशबाजी के बीच ACP (AJK) अजय तिवारी एक युवक को मौत के मुंह से खींच लाए. छोला दशहरा मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान युवक को हार्ट अटैक आ गया और वह नीचे गिर गया. इस दौरान मौके पर तैनात ACP (AJK) अजय तिवारी ने उसे CPR देकर उसकी जान बचाई.

जानें पूरी घटना
घटना भोपाल के छोला दशहरा मैदान की है. दशहरा के मौके पर यहां रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग मैदान में जमा हुए थे. इस दौरान अचानक एक युवक को हार्ट अटैक आ गया और वह नीचे गिर गया. युवक को नीचे गिरता देख वहां ड्यूटी कर रहे ACP (AJK) अजय तिवारी तुरंत भागे.

ACP ने दिया CPR
ACP (AJK) अजय तिवारी ने युवक को तुरंत CPR दिया और उसकी पीठ थपथपाई. इसके बाद युवक को पानी पिलाया और उठाकर उसकी जान बचाई. इसके बाद युवक उठ खड़ा हुआ. ACP ने युवक को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचाया.

10 मिनट बाद खुली आंखें
जानकारी के मुताबिक करीब 10 मिनट तक CPR देने के बाद युवक की आंखें खुली. जैसे ही युवक गिरा और ACP उसके पास पहुंचे तो परिजनों ने बताया कि वह हार्ट पेशेंट है. ऐसे में बिना देर करते हुए ACP ने CPR देना शुरू किया. करीब 10 मिनट बाद उसके शरीर में हलचल हुई और युवक की आंखें खुली. इसके बाद उसे बैठाया गया और पानी पिलाकर फिर खड़ा किया गया.

वीडियो हुआ वायरल
यह घटना शनिवार रात करीब 8 बजे की है. ACP द्वारा युवक को CPR देने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Exit mobile version