Vistaar NEWS

MP News: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की ‘डिनर डिप्लोमेसी’, 50 से अधिक विधायकों से कराए गए कोरे कागज पर साइन

Kamalnath

पूर्व सीएम कमलनाथ (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 4 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.  इसी कड़ी में 13 फरवरी को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने राजधानी भोपाल स्थित बंगले पर कांग्रेस विधायकों के लिए डिनर पार्टी का आयोजन किया. इस डिनर पार्टी में कांग्रेस के कई विधायक शामिल हुए.

कोरे कागज पर कराए गए साइन- सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार डिनर पार्टी के दौरान करीब 50 विधायकों से कोरे कागज पर साइन करवाए गए. दरअसल इस डिनर डिप्लोमेसी के मायने निकाले तो, राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस आला कमान दिल्ली में बैठक कर रहे हैं. वहीं यहां डिनर पार्टी के दौरान कांग्रेस के 50 विधायकों से कोरे कागज में साइन करवाए गए. यानी की विधायकों पर भी दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है. जिसका नाम पार्टी तय करेगी, विधायक उन्हें ही वोट करेंगे.

विधायकों ने जताई सहमति

कमलनाथ के बंगले में डिनर में शामिल होने से पहले कई विधायकों ने कमलनाथ की उम्मीदवारी पर अपनी सहमति जताई है. विधायकों का कहना है की अगर कमनलाथ को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाते हैं तो मध्यप्रदेश का मान बढ़ेगा. इसलिए हम उनके साथ है.

यह भी पढ़ें: MP News: श्रद्धालुओं को लेकर आस्था स्पेशल ट्रेन जबलपुर से अयोध्या रवाना, 1300 श्रद्धालु करेंगे रामलला के दर्शन

सोनिया गांधी को भी जाना चाहिए राज्यसभा- जयवर्धन सिंह

इधर कांग्रेस के पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह का कहना है की सोनिया गांधी को भी राज्यसभा जाना चाहिए. सोनिया गांधी ने पीएम जैसे पद को छोड़ दिया है. उनके अनुभव का लाभ सभी को जरूर मिलेगा. हालांकि पार्टी ने अब साफ कर दिया है कि सोनिया राजस्थान के रास्ते राज्य सभा जा रही हैं.

डिनर पर पहुंचे 66 विधायक

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बंगले पर हुई डिनर पार्टी में प्रदेश के 66 विधायक पहुंचे थे. जीतू पटवारी समेत सभी विधायकों ने एक साथ डिनर किया और राज्यसभा की सीटों को लेकर चर्चा की गई. बता दें कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 66 विधायकों ने जीत दर्ज की थी. तो वहीं बीजेपी के 163 विधायकों ने जीत हासिल की थी. जबकि एक सीट पर निर्दलीय विधायक ने विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की है.

Exit mobile version