Vistaar NEWS

MP News: स्कूल प्रबंधन के खिलाफ छात्राओं ने खोला मोर्चा, कलेक्टर से मिलने पैदल तय किया 28 किलोमीटर का सफर!

MP News

MP News

MP News: बड़वानी जिले के पाटी में मौजूद एकलव्य स्कूल के करीब 200 छात्र छात्राएं स्कूल प्रबंधन की शिकायत लेकर स्कूल से 28 किलोमीटर दूर कलेक्टर से मिलने निकल पड़े. दरअसल मध्य प्रदेश के सबसे पिछड़े विकासखंड में से एक पाटी में आदर्श स्कूल के छात्र छात्राएं इन दिनों कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं. इसी बात की शिकायत करने छात्र छात्राएं कलेक्टर कार्यालय पैदल ही निकल पड़े.

आनन-फानन में पहुंचे अधिकारी

जैसे ही जिला प्रशासन को छात्र-छात्राओं के पैदल कलेक्टर कार्यालय कूच करने की जानकारी मिली महकमे में हड़कंप मच गया. आनन फानन में SDM, तहसीलदार और अन्य अधिकारी अंजराड़ा पहुंचे जहां पाटी से लगभग 12 किलोमीटर दूर अधिकारियों ने छात्र छात्राओं को रोक लिया. साथ ही उन्हे समझाइश देकर वापस लौटने की अपील की.

छात्राओं ने प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

अधिकारियों के रोकने के दौरान छात्राओं ने स्कूल के शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपनी परेशानियां बताई, छात्राओं का कहना है कि छात्रावास में वार्डन नहीं है जो शिक्षक हैं वो एमपी बोर्ड मीडियम के हैं. साथ ही स्कूल के चपरासी हर वक्त नशे में रहते हैं,छात्राओं ने आरोप लगाया कि  स्कूल के चपरासी छात्राओं का अश्लील वीडियो बनाते है और छात्राओं से साफ सफाई भी करवाई जाती है. छात्राओं को लंबे समय से छात्रवृत्ति भी नहीं मिल रही है साथ ही शिकायत करने पर प्रिंसिपल स्कूल से निकालने की धमकी देते हैं.

यह भी पढ़ें: Bihar News: गरीबी पर आंकड़ों के ‘खेल’ में उलझा बिहार, जातीय जनगणना और आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट में क्या हैं दावे

अधिकारियों ने किया जांच दल का गठन

छात्र छात्राओं की शिकायत पर पहुंचे अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेते हुए गंभीरता से कदम उठा कर तुरंत एक जांच दल का गठन किया है,जिसके बाद छात्राओं की हर शिकायत पर जांच करने के बाद मामले में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. वहीं अधिकारियों ने विद्यार्थी को समझाइश देकर और उनकी शिकायतों को लेकर जांच करने का आश्वासन भी दिया जिसके बाद छात्र छात्राओं को निजी वाहन में बिठाकर वापस छात्रावास भेजा जिसके बाद जाकर कहीं मामला शांत हो सका.

Exit mobile version