Gwalior News: गर्मी से बेहाल ग्वालियर, तीन लोगों की संदिग्ध स्थिति में हुई मौत, हीट स्ट्रोक की आशंका

एक और घटना घटी है. प्लेटफार्म नंबर एक के बाहर एक यात्री गश्त खाकर गिर गया और उसकी मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि मृतक का इलाज कराने के लिए ग्वालियर आए थे.

ग्वालियर में गर्मी ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

Gwalior News: भीषण गर्मी से इस समय ग्वालियर चंबल अंचल भी बेहाल है. हालत यह है कि अब गर्मी जानलेवा साबित हो रही है.इस भीषण गर्मी में जनरल कोच में सफर करने वाले यात्री पेयजल के लिए परेशान हैं.समर स्पेशल ट्रेन में यात्रा कर रही 75 वर्षीय महिला शशिकला  जनरल कोच से प्लेटफार्म नंबर 2 पर पानी लेने के लिए उतरी. इस दौरान ट्रेन चल दी तो महिला चलती ट्रेन में ही चढ़ने का प्रयास करने लगी.इस दौरान महिला यात्री का संतुलन बिगड़ गया जिससे प्लेटफॉर्म व ट्रेन के बीच में फंस गई.महिला यात्री को जेएएच के ट्रॉमा सेंटर पर भर्ती कराया गया.यहां डॉक्टरों ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया. महिला यात्री एक दल के साथ ऋषिकेश गंगा स्नान के लिए जा रही थी. जीआरपी ने मामला दर्ज कर लिया है.

प्लेटफॉर्म नंबर एक पर भी यात्री की मौत

वहीं एक और घटना घटी है. प्लेटफार्म नंबर एक के बाहर एक यात्री गश्त खाकर गिर गया और उसकी मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि मृतक का इलाज कराने के लिए ग्वालियर आए थे. हीट स्ट्रोक से मौत की आशंका जताई जा रही है. शव को कब्जे में लेने को लेकर जीआरपी व पड़ाव थाना के बीच आधा घंटे तक विवाद की स्थिति बनी रही. इसके बाद पड़ाव थाना पुलिस शव को ले गई.थाना प्रभारी इला टंडन ने बताया कि उनके परिजनों ने कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई.

यह भी पढ़ें: “मोदी फिर बनेंगे पीएम, इंडी अलायंस का सूपड़ा साफ”, यूपी में विपक्ष पर बरसे शाह

मृतक की नहीं हुई पहचान

इसके अलावा तीसरी घटना में प्लेटफार्म नंबर 4 पर आगरा एंड में नए फुट ओवर ब्रिज के पास वृद्ध यात्री का शव मिला है.मृतक की उम्र करीब 60 से 65 वर्ष बताई जा रही है. शाम 6 बजे के करीब डिप्टी एसएस शैलेंद्र दुबे को सूचना मिली थी कि कोई यात्री अचेत अवस्था में प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर पड़ा है. इसके बाद रेलवे के डॉक्टर को बुलाया गया जिसके बाद मृत घोषित कर दिया गया. प्रधान आरक्षक संतोष शुक्ला ने बताया कि जांच शुरू कर दी है. मृतक की पहचान नहीं हो सकी है.

ज़रूर पढ़ें