Lok Sabha Election: एमपी में अमित शाह का ‘मिशन 2024’, ग्वालियर में ढाई घंटे के भीतर 400 नेताओं से करेंगे बात

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ग्वालियर-चंबल अंचल में एक्टिव हो चुके हैं.
Lok Sabha election

गृह मंत्री अमित शाह

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद एक बार फिर राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को ग्वालियर चंबल अंचल के दौरे पर आ रहे हैं. वहीं राहुल गांधी की यात्रा ग्वालियर-चंबल अंचल में प्रवेश करने वाली है. इससे पहले ही अमित शाह अंचल की बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ उन्हें घेरने की रणनीति तैयार करेंगे. इसके साथ ही लोकसभा की तैयारी को लेकर अमित शाह एक निजी होटल में ग्वालियर चंबल अंचल कलस्टर की चार लोकसभा सीटों की पदाधिकारी सहित 400 नेता कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे.

अमित शाह का कार्यक्रम

अमित शाह की बैठक में चारों लोकसभा सीट के पदाधिकारी प्रबंध समिति, कोर समिति, सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, संगठन प्रभारी और जिला प्रभारी सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इस बैठक का मुख्य उद्देश्य लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए होगी. वहीं अमित शाह एक-एक बूथ पर वोट बढ़ाने के लिए अंचल के नेता और कार्यकर्ताओं को मंत्र देंगे. बताया जा रहा है कि इस बैठक के दौरान अमित शाह चारों लोकसभा के बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी 121 चर्चा करेंगे. साथ ही उनसे यह भी पूछा जाएगा की आने वाली लोकसभा चुनाव के लिए उनके पास क्या प्लान है और जीत के लिए क्या रणनीति बनाई है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: यूपी को लेकर दिल्ली में BJP की हाई लेवल मीटिंग, अमित शाह और जेपी नड्डा हुए शामिल

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ग्वालियर-चंबल अंचल में एक्टिव हो चुके हैं. विधानसभा चुनाव में भी लगातार उनके ग्वालियर में पांच दौर हुए और वह इन दोनों में विधानसभा चुनाव जीतने की रणनीति बनाते हुए नजर आए. बीजेपी ग्वालियर-चंबल अंचल में 34 सीटों में से 18 सीट जीत पाई है. वहीं कांग्रेस ने भी इस अंचल की 16 सीट पर जीत हासिल की थी. यही कारण है कि दोनों पार्टियों में बराबर की टक्कर होने के कारण एक बार फिर अमित शाह यहां सक्रिय हो गए हैं और वह चाहते हैं कि ग्वालियर चंबल अंचल की चारों सीटें बीजेपी के कब्जे में आए और इसी को लेकर वह रणनीति बनाएंगे.

ज़रूर पढ़ें