Vistaar NEWS

MP News: कमलनाथ ने विधायक पद की शपथ ली, बोले- ‘मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा’, ‘इंडिया’ गठबंधन को लेकर कही ये बात

kamal nath

विधायक के तौर पर शपथ ग्रहण करते कमल नाथ

MP News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को विधायक पद की शपथ ले ली. वे छिंदवाड़ा से विधायक चुने गए हैं. उनके साथ छिंदवाड़ा के ही परासिया सीट से विधायक सोहनलाल वाल्मीकि ने भी शपथ ग्रहण किया. स्पीकर नरेंद्र सिंह तोमर ने दोनों विधायकों को शपथ दिलाई. इससे पहले 18 और 19 दिसंबर को विधानसभा के 227 विधायकों ने शपथ ली थी. उनसे पहले गोपाल भार्गव शपथ ले चुके थे. दरअसल, विदेश दौरे पर होने के कारण कमलनाथ और सोहनलाल का शपथ ग्रहण नहीं हो सका था. शपथ ग्रहण के मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, उमंग सिंघार, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, सज्जन सिंह वर्मा, हर्ष यादव, पीसी शर्मा, मौजूद रहे.

‘मैं दिल्ली क्यों जाऊंगा’

मध्य़प्रदेश में कांग्रेस के हारने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कमलनाथ अब प्रदेश छोड़ देंगे. लेकिन शपथ लेने के बाद उन्होंने इस बात को साफ कर दिया है कि उनकी नजर सिर्फ प्रदेश की राजनीति पर ही रहने वाली है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मैं मध्यप्रदेश में ही रहूंगा, दिल्ली क्यों जाऊंगा.’ कांग्रेस हाईकमान की नाराजगी और इस्तीफे के सवाल पर वे बोले, ‘ये उन्हीं से पूछिए.’

इंडिया गठबंधन पर भी बोले कमलनाथ

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा, ‘मैं इंडिया गठबंधन की चर्चा में शामिल नहीं हूं. इंडिया गठबंधन के दलों की आपस में बात चल रही है. मुझे लगता है कि बातचीत में जरूर कोई निचोड़ निकलेगा.’ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पार्ट टू पर पूछे गए सवाल- ‘न्याय यात्रा’ इंडिया गठबंधन क्यों नहीं निकाल रहा? इसके जवाब में कमलनाथ बोले, ‘जो लोग इसको देख रहे हैं, वे फैसला करेंगे.

कसरावद से विधायक चुने गए सचिन यादव ने विधायक पद की शपथ अभी नहीं ली है. वे आज भी शपथ नहीं ले पाए. इसके पहले उन्होंने सत्र में भी शपथ नहीं ली थी. अब विधानसभा में 230 विधायकों में से 229 ने शपथ ले लिया है लेकिन सचिन यादव ही शेष हैं.

Exit mobile version