Vistaar NEWS

MP By Election: विजयपुर में CM मोहन-वीडी ने भरवाया BJP प्रत्याशी का पर्चा, जानें बुधनी में क्या हुआ

mp by election

उपचुनाव के लिए नामांकन

MP By Election: मध्य प्रदेश की विजयपुर और बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए BJP और कांग्रेस पूरे दम खम के साथ मैदान में उतर गई है. गुरुवार को विजयपुर से BJP प्रत्याशी रामनिवास रावत ने नामांकन दाखिल किया. इससे पहले विजयपुर में उनका रोड शो हुआ, जिसमें CM मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर शामिल हुए. वहीं, बुधनी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार पटेल ने भी नामांकन दाखिल किया. इस दौरान MP PCC चीफ जीतू पटवारी, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा समेत कई वरिष्ठ नेता मौके पर मौजूद रहे. साथ ही विशाल सभा का भी आयोजन हुआ.

विजयपुर विधानसभा सीट

श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट के लिए BJP प्रत्याशी और वन मंत्री रामनिवास रावत ने नामांकन भरा. इससे पहले उनका रोड शो हुआ, जिसमें CM मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर शामिल हुए. नामांकन भरने के बाद CM मोहन यादव ने आमसभा को संबोधित भी किया. सबसे पहले मंत्री रामनिवास रावत और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने सभा को संबोधित किया.

रामनिवास रावत ने भरा नामांकन

BJP प्रत्याशी रामनिवास रावत ने अपने समर्थकों के साथ नामांकन भरा. नामांकन में CM मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर सहित कई दिग्गज नेता शामिल हुए. BJP प्रत्याशी रामनिवास रावत ने विजयपुर तहसील ऑफिस में जाकर नामांकन भरा.

‘कांग्रेस प्रत्याशी टुकड़े-टुकड़े गैंग का सदस्य’

आमसभा को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- कांग्रेस प्रत्याशी टुकड़े-टुकड़े गैंग का सदस्य है. इसे विजयपुर में मत घुसने दो. वहीं, BJP प्रत्याशी रामनिवास रावत के नामांकन दाखिल करने के बाद CM मोहन यादव ने कहा- ‘जिस प्रकार से जनता का विश्वास मिला है निश्चित ही जनता हमारे रामनिवास रावत को चुनेगी. हमारा श्योपुर जिला काफी पिछड़ा है इसलिए इसे आगे बढ़ाना है और यही वजह है कि रामनिवास रावत जी को यहां से मंत्री बनाया है. यहां की जनता से अपील है कि हमारे प्रत्याशी को भारी मतों से जिताएं ताकि इस क्षेत्र का विकास हो सके.’

ये भी पढ़ें- दो दिन पहले बेटियों के साथ निकला पिता, जंगल में मिला बच्ची का शव, अब चौंकाने वाला खुलासा

बुधनी विधानसभा सीट

बुधनी विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार पटेल ने गुरुवार को नामांकन भरा. इस मौके पर MP PCC चीफ जीतू पटवारी, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल सहित कई जनप्रतिनिधि मौके पर मौजूद रहे. नामांकन के दौरान बुधनी में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में विशाल सभा का आयोजन भी किया गया. इस दौरान MP PCC चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा के कुशासन के विरुद्ध बुधनी से उठी यह आवाज एक नया इतिहास लिखने की ओर अग्रसर है.

उपचुनाव को लेकर बोले विवेक तन्खा

बुधनी और विजयपुर उपचुनाव को लेकर राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा- ‘बुधनी और विजयपुर दोनों सीट पर कांग्रेस जीत के लिए आश्वास्त है. राजकुमार पटेल हमारे मजबूत उम्मीदवार हैं. वहीं, रमाकांत भार्गव बुधनी के बाहर के उम्मीदवार हैं. जनता उन्हें जवाब देगी. यह BJP बोल रही है कि OBC नहीं चलेंगे, लेकिन OBC की जनता कांग्रेस के साथ है. साथ ही विजयपुर कांग्रेस की परंपरागत सीट है. यहां पर कांग्रेस विजय प्राप्त करेगी.’

Exit mobile version