Vistaar NEWS

MP By Election: चुनावी रण में दम दिखाने BJP-कांग्रेस तैयार, जानें आज किस सीट पर कौन भरेगा नामांकन

mp by election

MP उपचुनाव

MP By Election: मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए BJP और कांग्रेस दोनों ने कमर कस ली है. चुनावी रण पर दम दिखाने के लिए भी दोनों पार्टियां तैयार हैं. इस कड़ी में आज दोनों सीटों पर अलग-अलग प्रत्याशी अपना-अपना नामांकन भरेंगे. विजयपुर विधानसभा सीट के लिए BJP प्रत्याशी और मंत्री रामनिवास रावत अपना नामांकन दाखिल करेंगे. उनकी नामांकन रैली में CM मोहन यादव, BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत कई मंत्री शामिल होंगे. वहीं, बुधनी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार पटेल अपना नामांकन दाखिल करेंगे. उनकी रैली में PCC चीफ जीतू पटवारी समेत सीनियर नेता मौजूद रहेंगे.

विजयपुर में BJP प्रत्याशी भरेंगे नामांकन, CM मोहन-वीडी शर्मा होंगे शामिल

श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए BJP प्रत्याशी और प्रदेश के वन मंत्री राम निवास रावत आज नामांकन भरेंगे. इस दौरान नामांकन में CM डॉ. मोहन यादव, BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्म और प्रभारी मंत्री राकेश शुक्ला भी मौजूद रहेंगे.

बुधनी में कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन, PCC चीफ जीतू पटवारी रहेंगे मौजूद

सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार पटेल आज अपना नामांकन भरेंगे. उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, MP कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, MP विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे, विधायक आरिफ मसूद, सचिन यादव और रजनीश सिंह के अलावा कई सीनियर नेता मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में आज रहेगा तूफान ‘दाना’ का असर, इन जिलों में आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट

MP उपचुनाव 2024

मध्य प्रदेश की बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 16 नवंबर को वोटिंग होगी.  विजयपुर सीट पर BJP प्रत्याशी रामनिवास रावत और कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा के बीच मुकाबला है. वहीं, बुधनी सीट पर त्रिकोणीय मामला हो गया है.  यहां BJP ने पूर्व सासंद रमाकांत भार्गव को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने पूर्व विधायक राजकुमार पटेल को टिकट दिया है. वहीं, कांग्रेस से बागी होकर युवा नेता अर्जुन आर्य सपा की टिकट से चुनावी मैदान में हैं.

बुधनी पर उपचुनाव क्यों? 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में शिवराज सिंह चौहान बुधनी से विधायक चुने गए थे. इसके बाद लोकसभा चुनाव 2024 में शिवराज सिंह विदिशा से सांसद चुने गए. सांसद और केंद्रीय कृषि मंत्री बनने के बाद शिवराज ने बुधनी सीट छोड़ दी. ऐसे में खाली हुई इस सीट पर अब उपचुनाव होने वाले हैं.  इस सीट के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होगी और रिजल्ट 23 नवंबर को आएगा.

ये भी पढ़ें- रीवा इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में CM मोहन यादव की बड़ी घोषणाएं, प्रदेश को मिला 31 हजार करोड़ निवेश का ऑफर

विजयपुर में उपचुनाव क्यों?

विधानसभा चुनाव 2023 में विजयपुर सीट से कांग्रेस MLA रामनिवास रावत ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद वह BJP में शामिल हो गए. उनके इस्तीफे के बाद से यह सीट खाली थी, जिस कारण अब इस सीट पर उपचुनाव होने वाला है. इस सीट के लिए भी 13 नवंबर को वोटिंग होगी और रिजल्ट 23 नवंबर को आएगा.

Exit mobile version