MP Politics: जीतू पटवारी की नई टीम में होंगे एक्टिव लीडर, पुराने नेता देने लगे इस्तीफा, जल्द घोषित होगी कांग्रेस की कार्यकारिणी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस एक बार फिर कार्यकारिणी बनाने जा रही है माना जा रहा है की जल्द नए पदाधिकारियों का एलान किया जा सकता है. माना जा रहा है कि प्रदेश में कांग्रेस के युवा नेताओं को मौका दिया जाएगा.
जीतू पटवारी फाइल

MP Politics: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी की आखिरकार नई टीम बनने जा रही है. पिछले साल की कांग्रेस की कार्यकारिणी को भंग किया गया था. हालांकि पटवारी ने यह जरूर कहा था कि जबतक नई टीम नहीं बन जाती है. कार्यकर्ता और पदाधिकारी काम करते रहेंगे. अब पटवारी ने ऐलान कर दिया है कि उनकी टीम में एक्टिव नेताओं को मौका दिया जाएगा. इस फैसले के बाद पुरानी कार्यकारिणी में शामिल नेता इस्तीफा दे रहे हैं.

जल्द घोषित होगी कार्यकारणी

पटवारी ने कहा है कि जल्द ही कार्यकारिणी घोषित होगी. हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया है कि आखिर नई टीम की घोषणा कब तक होगी. माना जा रहा है कि मालवा और आदिवासी अंचलों में युवाओं को पटवारी की नई टीम में मौका जरूर मिलेगा. वहीं कई जिलों में अध्यक्ष भी बदले जाएंगे. अभी मौजूदा स्थिति यह है कि कई जिलों में अध्यक्ष नहीं बनाए गए है. कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया कि लोकसभा चुनाव से पहले टीम की घोषणा हो जाएगी. ऐसे में सवाल है कि कमलनाथ ने चिंता जताई है कि संगठन को मजबूत करना है. कांग्रेस की नई कार्यकारिणी में देरी से कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के सामने लोकसभा में बेहतर परफॉर्मेंस करने की चुनौती भी रहेगी.

जिम्मेदारियों से मुक्ति के लिए भेजा पत्र

पिछले दिनों उज्जैन से नूरी खान से इस्तीफा दे दिया है. नूरी ने कहा कि पार्टी उन्हें सभी जिम्मेदारियों से मुक्त करें. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की विचारधारा से जुड़ी रहेंगी. यानी कि सिर्फ पद से ही नूरी ने इस्तीफा दिया है. कांग्रेस के प्रदेश मीडिया अध्यक्ष केके मिश्रा ने भी यही बात दोहराई है. मिश्रा ने कहा कि अब नए लोगों को मौका देना चाहिए. जीतू पटवारी से मांग करते हुए कहा उन्हें पद से मुक्त किया जाए. पार्टी के साथ अंतिम समय तक खड़ा रहूंगा. उन्होंने कहा कि भाजपा, ईडी पुलिस किसी का भी डर नहीं है.

ज़रूर पढ़ें