Vistaar NEWS

MP News: Raja Bhoj Airport से जुड़ी बड़ी उपलब्धि, मई महीने में रिकार्ड 1.42 लाख यात्रियों का मूवमेंट हुआ

Raja Bhoj International Airport, Bhopal

राजाभोज एयरपोर्ट भोपाल

 Madhya Pradesh Tourist: मध्य प्रदेश के नाम उपलब्धियों पर उपलब्धियां जुड़ती जा रही हैं. अभी रिकॉर्ड तोड़ 11.50 करोड़ पर्यटकों की आमद की खुशी मनाई जा रही थी. दूसरी तरफ अब एक और रिकॉर्ड प्रदेश की राजधानी भोपाल के एयरपोर्ट के नाम जुड़ गई है. यह उपलब्धि इसलिए भी मायने रखती है क्योंकि सरकार लगातार फोकस कर रही है कि मध्य प्रदेश को देश के धार्मिक पर्यटन की राजधानी बना दिया जाए. इस दिशा में लगातार प्रयास हो रहे हैं और कनेक्टिविटी बढ़ाई जा रही है तो सड़क से पर्यटकों के आवागमन को सुविधाजनक बनाया जा रहा है.

मई महीने में आए सबसे ज्यादा यात्री

दूसरी बड़ी बात यह है कि फिलहाल मध्य प्रदेश में दो ही एयरपोर्ट ऐसे हैं जिन्हें इंटरनेशनल का तमगा देकर अत्यधिक इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ विकसित किया जा रहा है पहले इंदौर का देवी अहिल्याबाई इंटरनेशनल एयरपोर्ट तो दूसरा राजा भोज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा. ऐसे में राजा भोज एयरपोर्ट पर यात्रियों के रिकार्ड संख्या दर्ज होना कहीं ना कहीं उसे दिशा में बड़ी सकारात्मक पहला मानी जा सकती है. दरअसल, राजभोज एयरपोर्ट से मई महीने में रिकॉर्ड 1.42 लाख यात्रियों का मूवमेंट हुआ.

ये भी पढ़ें: Exit Poll के बाद प्रदेश में सियासी भूचाल, क्या लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का होगा सूपड़ा साफ?

नई विमान कंपनिया भी दिखा रही दिलचस्पी

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इस संबंध में आंकड़े जारी किए हैं. इसके हिसाब से 1.42 लाख यात्रियों का भोपाल आगमन हुआ. भोपाल एयरपोर्ट पर आने के बाद लगभग 68 हज़ार यात्री अलग अलग जगहों के लिए हुए रवाना यानी वह आसपास के जिलों और पर्यटन स्थलों पर गए तो कुछ व्यावसायिक गतिविधियों के लिए पहुंचे. मालूम हो की बीते महीने अप्रैल में फ्लाइट ने 13121 फेरे लगाए थे. यात्रियों की बढ़ती संख्या देख नई विमान कंपनिया भी दिलचस्पी दिखा रही हैं.

बता दें कि, राजाभोज एयरपोर्ट पर सुविधाओं में काफी विस्तार किया गया है. यही वजह है कि,अब राजाभोज एयरपोर्ट से आवागमन करने वाले यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

Exit mobile version