Vistaar NEWS

MP News: आसमान से बरसी आफत, दमोह में बिजली गिरने से 2 लोगों की हुई मौत

Symbolic photo (social media)

प्रतीकात्मक फोटो( सोशल मीडिया)

MP News: प्रदेश में सोमवार को आसमान से आफत गिरी. प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला, जिसने लोगों को गर्मी से तो राहत दिलाई. वहीं, कई जिलों में बदले मौसम ने लोगों की जान ले ली. बुंदेलखंड अंचल के दमोह जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 1 किसान और 1 महिला की मौत हो गई. ये दोनों घटनाएं जिले के अलग-अलग जगहों पर घटी.

धान का रौपा लगाने के दौरान हुआ हादसा

दरसअल, पहला मामला जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र के घोघरा गांव का है जहां खेत की रखवाली कर रही. एक आदिवासी महिला कविता गौंड आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई. जबकि दूसरी घटना नोहटा थाना के बनवार चौकी के शालापटी गांव की है. जहां एक किसान अपने खेत में धान का रौपा लगा रहा था.इस बीच अचानक से आसमान में तेज गड़गड़ाहट हुई और आकाशीय बिजली किसान के ऊपर आ गिरी, जिसकी चपेट में आने से किसान ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: जबलपुर में तेजी से बढ़ रहा टोने-टोटके का चलन, नजारा ऐसा की थम गए वाहनों के पहिए

अस्पताल में मृत घोषित किया गया

जब किसान के परिजनो को घटना की जानकारी लगी तो वे तत्काल खेत पंहुचे जहां किसान को उठाकर इलाज के लिए दमोह जिला अस्पताल लाया गया.जहां ड्यूटी डॉक्टर ने चेकअप के दौरान ईसीजी करा उक्त किसान को मृत घोषित कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक किसान लोकेंद्र पिता परम सिंह लोधी उम्र 23 वर्ष निवासी शाला पटी का बताया जा रहा है. फिलहाल दोनो ही मामलों मे पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

Exit mobile version