Vistaar NEWS

MP News: दुबई-शारजाह से तस्करी का आसान रास्ता बना इंदौर, चार्जर-एयरपॉड में छिपाया 80 ग्राम सोना, कस्टम विभाग ने पकड़ा

MP News, gold smuggling

दुबई-शारजाह से तस्करी का आसान रास्ता बना इंदौर

MP News: दुबई और शारजाह से सोना तस्करी को लेकर बड़ी जानकारी बड़ी जानकारी सामने आ रही है. इंदौर में सीमा शुल्क विभाग ने 80.29 ग्राम वजन का रोडियम प्लेटेड सोना, एक लैपटॉप और दो आईफोन जब्त किए हैं. जानकारी के मुताबिक मुंबई के मोहम्मद आरिफ गामा शेख को एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या IX 256 शारजाह से इंदौर आने पर देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर रोका गया था. उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से 80 ग्राम से अधिक गोल्ड और मोबाइल लैपटाप बरामद किए गए है.

चार्जर और एयरपोड को तोड़कर टीम ने बरामद किया सोना

रोडियम प्लेटेड सोना आरिफ की ओर से अपने सामान में रखे गए मोबाइल चार्जर और एयरपॉड में छुपाया गया था. इसकी जानकारी कस्टम विभाग को मुखबिर से मिली थी. सूचना के आधार पर कस्टम की टीम ने आरिफ को रोककर पूछताछ की तो वह अपने पास ऐसा कुछ भी होने से इंकार कर दिया, लेकिन टीम को पहले ही गोल्ड स्मगलिंग की जानकारी मिल चुकी थी, लिहाजा आरिफ को पकड़ लिया गया. उसके चार्जर और एयरपॉड तोड़कर सोना बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ें: MP News: हाथ में तिरंगा लिए देश भक्ति गीत पर परफॉर्म कर रहे रिटायर्ड फौजी की हार्ट अटैक से मौत, लोगो को नहीं लगी भनक, बजाते रहे तालियां

इंदौर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट आए दिन पकड़े जा रहे तस्कर

इंदौर एयरपोर्ट के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने के बाद से सोना तस्करी के मामले बढ़ते ही जा रहे है. तस्कर दुबई और शारजाह जैसे विदेश के शहरों से सोना तस्करी के नए-नए तरीके खोज रहे हैं. तस्करों को लगता है कि अन्य बड़े शहरों की अपेक्षा इंदौर से कुछ तस्करी करना ज्यादा आसान है. ऐसे में ज्यादातर लोग वहां से सोना ही लेकर आ रहे हैं. कस्टम विभाग भी इस पर कड़ी नजर रख रहा है.

Exit mobile version